Bareilly News: जिला प्रशासन की अनोखी पहल, मतदान केंद्रों पर मिलेगा ORS और मेडिकल किट

Bareilly News: मतदान के दिन सम्भावित भीषण गर्मी लू के मद्देनजर 8 विधानसभा क्षेत्रों के कुल 3089 मतदान स्थलों पर 50-50 ओआरएस एवं पर्याप्त मेडिकल किट की उपलब्ध कराएं।

Written By :  Durgesh Sharma
Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-05-03 14:36 GMT

DM Ravindra Kumar (Pic:Newstrack)

Bareilly News: जनपद में तीसरे चरण का चुनाव सात मई को संपन्न होना है। जिसमें जिला प्रशासन वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए जी जान से जुटा हुआ है। ताकि वोटर घर से निकल कर मतदान स्थल पर पहुंचे और भारी वोट करें। इसी पहल के तहत आज जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद बरेली में 24-आंवला लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में समाविष्ट तीन विधान सभा आंवला, फरीदपुर एवं बिथरी चैनपुर तथा 25-बरेली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में समाविष्ट पांच विधानसभा भोजीपुरा, मीरगंज, नवाबगंज, बरेली नगर तथा बरेली कैंट कुल 08 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है।

3089 मतदान केंद्रों पर मिलेगी सुविधा

मतदान के दिन सम्भावित भीषण गर्मी लू के मद्देनजर 8 विधानसभा क्षेत्रों के कुल 3089 मतदान स्थलों पर 50-50 ओआरएस एवं पर्याप्त मेडिकल किट की उपलब्ध कराएं। साथ ही प्रत्येक बूथ पर आशा कार्यकर्ता/पैरामेडिकल को Voter Assistance Booth (VAB) पर तैनात करें, जो बी.एल.ओ. के साथ बैठकर मतदाताओं एवं मतदान कार्मिकों को आवश्यकतानुसार ओआरएस और मेडिकल किट उपलब्ध करा सके।

मतदान स्थल पर तैनात रहेंगे आशा कार्यकर्ता

उन्होनें निर्देश दिया कि प्रत्येक मतदान स्थल पर तैनात किये जाने वाले पैरामेडिक्स/आशा कार्यकर्ता का मतदान स्थल पर नाम व मोबाइल नंबर की सूचना उपलब्ध करायें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सम्बन्धित प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करायें ताकि मतदान कार्य को सुगमतापूर्वक सम्पन्न कराया जा सके। इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता कदापि न बरती जाए। आपको बता दें, कि आंवला और बरेली लोकसभा में सात मई को मतदान होना है जिसको लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। सात मई को ज्यादा से ज्यादा लोग घर से निकल कर मतदान करने जाए जिसको लेकर प्रशासन लोगों को जागरूक कर रहा है।

Tags:    

Similar News