PM Modi Ayodhya Road Show: पीएम मोदी आज अयोध्या में करेंगे रोड शो, तैयारियां पूरी

PM Modi In Ayodhya: प्रधानमंत्री मोदी कल भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगे। लल्लू सिंह भाजपा के प्रत्याशी हैं।

Report :  NathBux Singh
Update: 2024-05-04 17:41 GMT

PM Modi Road Show in Ayodhya (Pic: Social Media)

PM Modi Road Show in Ayodhya : पीएम मोदी फैजाबाद लोकसभा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो में लगभग दो से ढाई लाख लोगों की भीड़ होने के उम्मीद है। रोड शो के लिए इलाके को 40 ब्लाकों में बांटा गया है। पीएम मोदी का रोड शो बिरला मंदिर के से चलकर लता चौक पर जाएगा।

पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी की टीम करेगी। निगरानी ड्रोन कैमरे से जिला प्रशासन रखेंगे। जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। आज शाम सीएम योगी आदित्यनाथ ने करेगे निरीक्षण करके रात्रि में अयोध्या में ही विश्राम किया। पीएम मोदी पांचवीं बार रामनगरी अयोध्या का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पीएम रामलला का दर्शन पूजन करने के बाद रोड शो की शुरुआत करेंगे।

सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में डाला डेरा

प्रधानमंत्री के नया घाट लता मंगेशकर चौक से बिड़ला धर्मशाला के बीच प्रस्तावित रोड-शो को लेकर केंद्रीय सुरक्षा और ख़ुफ़िया एजेंसियों ने कमान संभाल ली है। लखनऊ से रोड-शो के लिए रथ शुक्रवार को अयोध्या पहुँच गया। ड्यूटी में लगाए गए फ़ोर्स की आमद शुरू हो गई है। सुरक्षा में पुलिस विभाग के विभिन्न दस्तों के साथ सुरक्षा मुख्यायल की टीम लगाई जानी है। साथ ही चप्पे-चप्पे की निगरानी के लिए ड्रोन, सीसीटीवी समेत सर्विलांस आदि तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिले में डेरा डाले एसपीजी के अधिकारी पीएम व कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर निगरानी में जुटे हैं। बैठकों का दौर जारी है। साथ ही हिदायतें जारी की जा रही है।

संतो ने की बैठक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो को लेकर महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी ने बड़ा भक्तमाल में संतो के साथ बैठक किया। बैठक में संतों द्वारा प्रधानमंत्री के स्वागत व कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई। महंत गिरीश पति त्रिपाठी ने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र व पुनः विश्वगुरु बनाने के संकल्पों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अयोध्या के संतो का हमेशा समर्थन मिला है। राष्ट्रहित सर्वोपरि के भाव को आत्मसात करते हुए रामायण की शिक्षा को वैश्विक स्तर पर रामनगरी परिभाषित करती रही है।

चलाया गया संपर्क अभियान

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रोड शो में आध्यात्मिकता व रामनगरी की संस्कृति का संगम दिखाई देगा। अयोध्या के संत व महंत इसमें अपना योगदान देंगे। इसके लिए रामनगरी के संतो व महंतों के साथ सम्पर्क व संवाद की श्रंखला चलाई गयी। सभी को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया। प्रबुद्धजन के साथ विशेष रुप से सम्पर्क किया गया। इसके साथ में आयोजन को लेकर विभिन्न स्थानों पर बैठक की गई। रोड शो की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बड़ा भक्तमाल में आयोजित होने बैठक में महंत अवधेश दास, महंत जर्नादन दास, महंत कृपालुदास, महंत वैदेही वल्लभशरण, महंत गिरीश दास सहित अन्य संत-महंत मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News