Auraiya News: खेत में लगे हार्वेस्टर में लगी भीषण आग, गेहूं की फसल जलकर राख

Auraiya News: जिले में गेहूं की फसल काटने के लिए लाये गए हार्वेस्टर में अचानक से भी सड़क लग गई। देखते ही देखते किसान की गेहूं की फसल में भी आग पहुंच गई जिससे बड़ा नुकसान हो गया।

Report :  Ashraf Ansari
Update: 2024-04-24 10:49 GMT

औरैया में खेत में लगे हार्वेस्टर में लगी भीषण आग (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: यूपी के औरैया में गेहूं की फसल में अचानक से आग लग जाने के बाद किसानों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। फसल में लगी आग को बुझाने में किसान काफी मेहनत करते हुए दिखाई दिए। लेकिन तब तक किसान की गेहूं की फसल जल चुकी थी।

हार्वेस्टर में आग लगने के बाद गेहूं की फसल में लगी आग

औरैया जिले में गेहूं की फसल काटने के लिए लाये गए हार्वेस्टर में अचानक से भी सड़क लग गई। देखते ही देखते किसान की गेहूं की फसल में भी आग पहुंच गई जिससे बड़ा नुकसान हो गया। बताते चले कि कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पातेपुर इलाके में गेहूं की फसल कटवाने के लिए किसान अपने खेत में हार्वेस्टर की मशीन को लेकर पहुंचा था। यहां हार्वेस्टर मशीन के जरिए किसान की गेहूं की फसल को काटने का काम किया जा रहा था तभी अचानक से मशीन के अंदर से एक चिंगारी निकली और चिंगारी गेहूं की फसल तक पहुंच गई। देखते-देखते अपने विकराल रूप धारण कर लिया और किसान की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

दमकल टीम ने गेहूं की फसल में लगी आग पर पाया काबू

कोतवाली इलाके के पातेपुर में हार्वेस्टर मशीन की वजह से गेहूं की फसल में लगी आग पर काबू पाने के लिए किसान काफी कोशिश करते हुए दिखाई दिए लेकिन नाकाम हो गए। जिसके बाद दमकल विभाग की टीम को गेहूं की फसल में आग लगने की जानकारी दी गई। सूचना मिलने के बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची जहां काफी कड़ी मशक्कत के बाद गेहूं की फसल में लगी आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक किसान की ज्यादातर गेहूं की पकी फसल जल चुकी थी। जिसके वजह से किसान काफी परेशान होता हुआ दिखाई दिया। किसान का कहना है कि हम फसल के सहारे ही अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं लेकिन हार्वेस्टर मशीन में आग लगने की वजह से हमारी फसल जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गई है। प्रशासन से गुहार लगाते हैं कि हमारी मदद की जाए। जिससे हम अपने परिवार का पालन पोषण कर सकें।

Tags:    

Similar News