‘राहुल को रायबरेली से लॉन्च करने की कोशिश भी नाकाम होगी’, कर्नाटक में बोले गृहमंत्री शाह

Amit Shah in Karnataka: गृहमंत्री अमित शाह ने आज कर्नाटक में चुनावी जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने राहुल गांधी के रायबरेली से नामांकन पर जमकर निशाना साधा।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-03 12:47 GMT

Amit Shah in Karnataka: लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चुनावी रैली को संबोधित करने कर्नाटक पहुंचे, जहां उन्होंने अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अमेठी से भागने के बाद इस बार रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं, वहां भी वे बीजेपी के खिलाफ चुनाव हार जाएंगे। अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि राहुल गांधी को रायबरेली से लॉन्च करने की सोनिया गांधी की कोशिश असफल होगी।

अमित शाह बोले- मेरी बात लिख लेना

चुनावी जनसभा को संबोधित करने कर्नाटक के बेलगावी पहुंचे गृहमंत्री शाह ने बीजेपी प्रत्याशी अन्नासाहेब जोले के लिए वोटिंग की अपील की। अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'पीएम मोदी ने कोशिश की और चंद्रयान लॉन्च हो गया। सोनिया गांधी ने राहुल बाबा नाम के यान को लॉन्च किया, लेकिन इनकी लॉन्चिंग सफल नहीं हो रही। इस बार अमेठी से भागकर रायबरेली से नामांकन किया है।' गृहमंत्री शाह ने कहा, 'राहुल बाबा, मैं यहीं से रायबरेली का परिणाम बता रहा हूं, बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ आप भारी अंतर से चुनाव हारेंगे। मेरी बात लिख लेना।'

कांग्रेस के फैसले ने सबको चौंकाया

बता दें, कांग्रेस ने आज यानी शुक्रवार सुबह रायबरेली और अमेठी सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। कांग्रेस ने अमेठी से किशोरीलाल शर्मा को टिकट दिया है। वहीं रायबरेली से राहुल गांधी को चुनावी मैदान में उतारा है। बीते दो दशकों से अमेठी सीट पर गांधी परिवार से कोई न कोई उम्मीदवार जरूर रहा है। इस बार कांग्रेस ने किशोरीलाल शर्मा पर भरोसा जताया है। वहीं रायबरेली सीट भी गांधी परिवार की परंपरागत सीट मानी जाती रही है। रायबरेली सीट से ही इंदिरा गांधी और फिरोज गांधी भी सांसद चुने गए थे। उम्मीदवारों की घोषणा से पहले इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं और प्रियंका गांधी को रायबरेली की कमान दी जा सकती है। लेकिन आज पार्टी की तरफ से जारी लिस्ट ने सभी को चौंका दिया।

Tags:    

Similar News