×

Sultanpur: ननद-भाभी की लड़ाई की भेंट चढ़ी मासूम, बुआ ने की मासूम भतीजी की हत्या

Sultanpur: गोसाईंगंज थाना अंतर्गत अर्जुनपुर गांव में रिश्तों को शर्मसार करने वाला वाकया सामने आया। यहां भाभी से रंजिश के चलते ननद ने साढ़े तीन साल की भतीजी की गला दबाकर हत्या कर दी।

Taaquweem Fatma
Published on: 29 April 2024 11:30 AM GMT
sultanpur news
X

सुल्तानपुर में बुआ ने की मासूम भतीजी की हत्या (न्यूजट्रैक)

Sultanpur News: जिले के गोसाईंगंज थाना अंतर्गत अर्जुनपुर गांव में रिश्तों को शर्मसार करने वाला वाकया सामने आया। यहां भाभी से रंजिश के चलते ननद ने साढ़े तीन साल की भतीजी की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के बाद पुलिस ने मां की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर ननद को गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस उसे जेल भेजने की कार्रवाई में जुट गई है।

दरसअल ये पूरा वाकया गोसाईगंज थानाक्षेत्र क्षेत्र अर्जुनपुर गांव का है। जहां की निवासी कुमारी पत्नी संतलाल निषाद का उसकी ननद अर्चना से झगड़ा काफी दिनों से चला आ रहा था। इसी झगड़े की बलि बन मासूम गई। कुमारी की साढ़े तीन साल की बेटी आकृति खाना खाने के बाद घर के सामने से खेलते समय अचानक से गायब हो गई। मां कुमारी ने बेटी की काफी खोजबीन की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। उसके बाद कुमारी ने मामले की सूचना देहात कोतवाली क्षेत्र के वज्जूपुर मायके अपने पिता गुरुदीन को दी।

रात को ग्रामीणों के साथ बालिका की खोजबीन शुरू की गई। इस बीच कुमारी की ननद अर्चना के कमरे में ताला लगा मिला। स्थानीय लोगों और घरवालों ने कमरे का ताला खोलने के लिए कहा तो ननद अर्चना बहाना बनाकर वहां से गायब हो गई, शक के आधार पर ग्रामीणों और मायके पक्ष के लोगों ने दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो कमरे का दृश्य देखकर सभी दंग रह गए। आकृति का शव चारपाई के नीचे पड़ा हुआ था। बुआ अर्चना ने आकृति को जमीन पर पटककर व गला दबाकर हत्या कर दी थी।

एसपी ने घटनास्थल का किया था निरीक्षण

सूचना रात में ही पुलिस को दी गई। सूचना पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक अरुण चन्द्र, सीओ जयसिंहपुर प्रशांत सिंह, थानाध्यक्ष धीरज कुमार फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। रात को पुलिस शव को कब्जे में लेकर थाने आई। बालिका की मां कुमारी की तहरीर पर पुलिस ने ननद अर्चना के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छुपाने का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस आरोपित बुआ अर्चना को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है। अपर पुलिस अधीक्षक अरुण चंद्र ने बताया कि मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपी ननद अर्चना को गिरफ्तार कर लिया गया है बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर हत्या के कारणों का सही पता चलेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story