×

Rahul Gandhi: अभी राहत! राहुल गांधी से जुड़े मानहानि केस में टली सुनवाई, अब 14 मई को होगी

Rahul Gandhi: दरअसल, कुछ साल पहले कर्नाटक की एक रैली में राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी का प्रयोग करते हुए उन्हें हत्यारा कहा था। इस अभद्र टिप्पणी पर भाजपा नेता विजय मिश्र ने सांसद राहुल गांधी पर जिला अदालत में परिवाद दायर किया है।

Viren Singh
Published on: 2 May 2024 4:17 AM GMT (Updated on: 2 May 2024 5:27 AM GMT)
Rahul Gandhi
X

Rahul Gandhi (Pic: Social Media) 

Rahul Gandhi: यूपी के सुलतानपुर के जिला अदालत एमपी-एमएलए कोर्ट में गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी मानहानि के मामले की सुनवाई टला दी गई है। यह मामला विशेष कोर्ट में कई सालों से चल रहा है। राहुल गांधी को गुरुवार को कोर्ट में पेश होना होना था, लेकिन मामले सुनवाई को टला दिया गया है। अब इस मामले की सुनवाई 16 मई को होगी। हालांकि पहले से ही मुकदमें की सुनवाई की संभावना न के बारे है,क्योंकि विशेष न्यायालय में न्यायाधीश का पद रिक्त है।

शाह को जमानत, राहुल पर मुकदमा दर्ज

दरअसल, कुछ साल पहले कर्नाटक की एक रैली में राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी का प्रयोग करते हुए उन्हें हत्यारा कहा था। इस अभद्र टिप्पणी पर भाजपा नेता विजय मिश्र ने सांसद राहुल गांधी पर जिला अदालत में परिवाद दायर किया है, जिस पर सुनवाई चल रही है। राहुल गांधी ने जस्टिस लोया के मामले में अमित शाह पर अभ्रर टिप्पणी की थी, उसमें सर्वोच्च न्यायालय ने शाह को निर्दोष घोषित कर दिया था। राहुल गांधी बयान को मानहानि के लिए पर्याप्त मानकर उन पर मुकदमा चलाया जा रहा है।

आरोपों पर जवाब के लिए कोर्ट आना होगा

पिछली सुनवाई में राहुल गांधी ने इस मामले पर कोर्ट से अपनी जमानत करवा ली है। कोर्ट ने उन्हें प्रत्येक पेशी पर व्यक्तिगत उपस्थिति के लिए छूट भी प्रदान की। मगर आरोपों पर जवाब देने के लिए राहुल गांधी को कोर्ट में पेश होना होगा। वहीं, परिवादी के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने राहुल गांधी के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट जारी करने का प्रार्थना पत्र डाला है। बिना नए मजिस्ट्रेट के आने से इसकी सुनवाई नहीं होगी, तो ऐसे में संभावना कम थी कि राहुल गांधी गुरुवार को जिला कोर्ट में पेश हों। फिलहाल मामले की सुनवाई को टाल दिया गया।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story