×

UP News: सपा को बड़ा झटका! प्रदेश सचिव प्रदीप सिंह बब्बू ने दिया पार्टी से इस्तीफा

UP News: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसी साल फरवरी महीने में प्रदीप सिंह बब्बू (Pradeep Singh Babbu) को प्रदेश का सचिव मनोनीत किया था।

Jugul Kishor
Published on: 7 May 2024 7:16 AM GMT (Updated on: 7 May 2024 12:51 PM GMT)
State Secretary Pradeep Singh Babbu Resigned
X

State Secretary Pradeep Singh Babbu Resigned (Photo: Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को आज यानि मंगलवार को एक और बड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव प्रदीप सिंह बब्बू (Pradeep Singh Babbu) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होने इस्तीफा देते समय समाजवादी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाये हैं। इस्तीफा देते हुए उन्होने कहा कि स्वयंभू नौ रत्नों की वजह से पार्टी का जमीनी कार्यकर्ता उपेक्षित है, सपा का भविष्य अंधकारमय है। सूत्रों से जानकारी मिल रही है, कि प्रदीप सिंह बब्बू भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

दो दशकों से अधिक समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे छात्र राजनीति से निकले हुए प्रदीप सिंह बब्बू ने पार्टी के प्रदेश सचिव और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बब्बू उत्तर प्रदेश क्षत्रिय समन्वय समिति के प्रदेश संयोजक भी हैं और नौजवानों के बीच अच्छी पकड़ रखते हैं। प्रदीप सिंह के साथ इस्तीफा देने वालों में समाजवादी लोहिया वाहिनी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ कुंवर हर्षित राजवीर और ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के राष्ट्रीय महासचिव डॉ मो हारुन राईन भी शामिल है। उक्त नेताओं ने कहा कि साथियों के साथ बैठक कर शीघ्र ही अगले राजनीतिक क़दम की घोषणा करेंगे।


प्रदीप सिंह बब्बू ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उन लोगों से घिरे है जिनकी राजनीति उनके इर्द-गिर्द और उनकी कृपा पर निर्भर है। उनकी सलाह पार्टी की निर्णयों पर विपरीत असर डालती है, जिससे ज़मीनी लोग समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव से दूर होते जा रहे है।

उक्त नेताओ ने कहा कि पार्टी लोहिया और नेता जी की समाजवादी नीतियों और सिद्धांतों से दूर होती जा रही है। उन्होंने कहा कि व्हाइटहाउस में बैठे अखिलेश यादव और उनके स्वयंभू नौ रत्नों की वजह से पार्टी का समर्पित, अनुशासित, जुझारू और ज़मीनी कार्यकर्ता अपने को उपेक्षित महसूस कर रहा है। प्रदीप सिंह बब्बू ने एक पत्र के माध्यम से अखिलेश यादव को अब तक के सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का भविष्य अंधकारमय है और वरिष्ठ लोग उपेक्षित और दरकिनार है।

Pradeep Singh Babbu फरवरी में बने थे सपा के सचिव

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसी साल फरवरी महीने में प्रदीप सिंह बब्बू (Pradeep Singh Babbu) को प्रदेश का सचिव मनोनीत किया था। लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) की छात्र राजनीति से निकले हुए प्रदीप सिंह बब्बू लखनऊ के विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े रहे हैं। वह क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश क्षत्रिय समन्वय समिति के संयोजक हैं।


Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story