×

Sonbhadra News: हाइटेंशन तार की जद में आया मजदूर, दर्दनाक मौत

Sonbhadra News: करंट ने मजदूर को इस कदर चपेट में लिया कि उसका सर बुरी तरह झुलस कर धड़ से अलग हो गया, तब जाकर तार से चिपका शरीर छूट पाया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 April 2024 5:08 PM GMT (Updated on: 28 April 2024 5:39 PM GMT)
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के राजकीय बालिका इंटर कालेज में पेंटिंग का काम कर रहे एक मजदूर की, रविवार शाम बिल्डिंग के पास से गुजरे हाइटेंशन तार की जद में आकर दर्दनाक मौत हो गई। करंट ने मजदूर को इस कदर चपेट में लिया कि उसका सर बुरी तरह झुलस कर धड़ से अलग हो गया, तब जाकर तार से चिपका शरीर छूट पाया। सिविल लाइंस रोड से जिला पंचायत कार्यालय के लिए जाने वाले रोड पर हुए इस दर्दनाक हादसे से देर तक हड़कंप की स्थिति बनी रही। विद्यालय प्रबंधन पर, बिल्डिंग के पास से गुजरे हाइटेंशन तार की अनदेखी कर कार्य का आरोप लगाया गया है। कार्य कराने वाले संबंधित ठेकेदार के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की जा रही है।

मजदूर की हुई मौत

बताते हैं कि राजकीय बालिका इंटर कालेज में, कालेज गेट के पास गार्ड रूम का निर्माण कराया गया है। निर्माण के वक्त ही, बिल्डिंग से सटकर निकलने वाले हाइटेंशन तार से आने वाले खतरे के पति कुछ लोगों की तरफ से आगाह भी कराया गया था लेकिन महज बिजली विभाग को पत्र भेज कर चुप्पी साध ली गई। खतरे को दरकिनार करते हुए निर्माण का काम पूरा करा लिया गया। पेंटिंग की बारी आई, तब भी इस खतरे पर ध्यान नहीं दिया गया और छत से महज एक फीट की दूरी से गुजरे हाइटेंशन क पास पेटिंग के लिए गणेश 23 वर्ष पुत्र अलगू साहू निवासी करमहरा, मरकरी को काम पर लगा दिया गया।

तार से चिपक गई गर्दन

बताते हैं कि दिवाल की पेटिंग के बाद, गणेश छत पर बिल्डिंग के उपरी छोर की पुताई के लिए पहुंचा। जैसे ही उसने, पेटिंग के लिए ब्रश उठाया, हाइटेशन तार में प्रवाहित हो रहे करंट ने उसे अपने पास खिंच लिया। इससे उसकी गर्दन जाकर तार से चिपक गई। गर्दन तब तक चिपकी रही, जब तक करंट से झुलकर सर धड़ से अलग नहीं हो गया। इस बात की खबर जैसे ही विद्यालय से जुडे़ लोगों को मिली हड़कंप मच गया। बिजली महकमे पर भी हाइटेंशन तार की अनदेखी कर हो रहे निर्माण पर ध्यान न दिए जाने का आरोप लगाया गया है और संबंधितों पर कार्रवाई की मांग की गई है। पुलिस का कहना है कि शव पीएम के लिए भेजा जा रहा है। पीड़ित परिवार की तरफ से अगर इस मामले में कोई तहरीर दी जाती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story