×

Sonbhadra News: संदिग्ध हालत में मां-नवजात बेटी की मौत, दहेज हत्या का लगा आरोप

Sonbhadra News: मां के गले में कसाव और बेटी के तलवे में कथित नीला निशान पाए जाने के मामले ने घटना की गुत्थी उलझाकर रख दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 2 May 2024 1:48 PM GMT
Sonbhadra News
X

मौके पर पहंची पुलिस। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: महज वर्ष भर पूर्व मायके से विदा होकर ससुराल आने वाली महिला और उसकी चार माह की बेटी की संदिग्ध मौत का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। प्रकरण शक्तिनगर थाना क्षेत्र के कोटा बस्ती का है। मायके वालों की तहरीर और दहेज हत्या के लगाए गए आरोप को दृष्टिगत रखते हुए, पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मां के गले में कसाव और बेटी के तलवे में कथित नीला निशान पाए जाने के मामले ने घटना की गुत्थी उपझाकर रख दी है। फिलहाल पुलिस, शव को पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी भेजवाने के साथ ही, पति, सास और ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी हुई है।

पड़ोसी के जरिए मिली सूचना पर पहुंचे मायके वाले

दुद्धी के वार्ड पांच निवासी इजराइल खलीफा पुत्र स्व. अमीनुदीन खलीफा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसकी पुत्री नरगिश 23 वर्ष की शादी पिछले वर्ष 25 अप्रैल को अरमान खान पुत्र रहमान खान निवासी कोटा बस्ती थाना शक्तिनगर के साथ हुई थी। बृहस्पतिवार की दोपहर पड़ोसी मोबिन खान के जरिए उसे सूचना मिली कि उसकी पुत्री नरगिस और नातिन इनायत (रानी) चार माह की मौत हो गई है। जानकारी पाकर वह शक्तिनगर स्थित संजीवनी अस्पताल पहुंचा, जहां मां-बेटी दोनों मृत मिली।

दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित

इजराइल ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही उसकी पुत्री को दहेज के लिए मारपीट-प्रताड़ि किया जाता था। ईद के बाद उसकी बेटी को उसके घर से ससुराल वाले, उसकी गैर मौजूदगी में उठा कर ले आए थे और मोबाइल पर उनसे बार-बार दो लाख हेज की मांग की जा रही थी। मांग पूरी न किए जाने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। लगातार मिल रही धमकी को देखते हुए पिछले दिनों से 15 हजार ऑनलाइन कैश ट्रांसफर भी किया था। बावजूद दो लाख की मांग बराबर बनी हुई थी। रमजान में उसकी बेटी जब मायके आई थी। उस दौरान उसने यह कहा था कि वह दहेज की माग पूरी नहीं करेगे तो उसे और उसकी बेटी को मार दिया जाएगा।

इन पर लगा आरोप

पुलिस को दी तहरीर में पति अरमान खां, ससुर रहमान खां, सास नजरून निशा, देवर इरफान और ननद वाहिदा खां पर दहेज के लिए प्रताड़ना और हत्या किए जाने का आरोप लगाया गया है। मायके पक्ष के लोगों का दावा है कि नरगिस के गले पर कसाव के निशान मिले हैं। वहीं, चार माह के बेटी के तलवे में नीलापन पाया गया है। लगाए गए आरोपों और मामले की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस पति, सास और ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी हुई है। वहीं, मौत कैसे हुई, इसकी जानकारी के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story