×

Sonbhadra News: बोतलों में भरी जा रही थी पानी मिली शराब, एक गिरफ्तार

Sonbhadra News: देशी शराब की खोली बोतलों में पानी मिली शराब भरकर पैक किया जा रहा था और इसे आस-पास के इलाकों में ऊंचे दाम पर बेचा जा रहा था। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 May 2024 1:08 PM GMT (Updated on: 4 May 2024 1:54 PM GMT)
Sonbhadra News
X

गिरफ्तार युवक। (Pic: Newstrack)

Sonbhadra News: चोपन कस्बे में किराए के मकान में रह रहे व्यक्ति के जरिए शराब के अवैध कारोबार का एक अनोखा मामला सामने आया है। मिली सूचना के आधार पर छापेमारी/चेकिंग की कार्रवाई के दौरान, पुलिस, शराब पैकिंग की अजीबोगरीब तस्वीर देख दंग रह गई। पता चला कि देशी शराब की खोली बोतलों में पानी मिली शराब को भरकर पैक किया जा रहा था और इसे आस-पास के इलाकों में ऊंचे दाम पर बेचा जा रहा था। मौके से पैकिंग से जुड़े सामान, खाली बोतलें और देशी शराब के बोतलों में भरी जाने के लिए लाई गई शराब बरामद कर ली गई है। आबकारी एक्ट के साथ ही, धोखाधड़ी-जालसाजी का केस दर्ज कर, एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में मिली जानकारियों के आधार पर, इस अवैध कारोबार से जुड़े अन्य लोगों की तलाश जारी है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

बताते हैं कि शनिवार को चोपन पुलिस को किसी के जरिए सूचना मिली कि चोपन सिंदुरिया से जुगैल जाने वाले रास्ते पर, सिंदुरिया गांव की सीमा के पास, शराब के अवैध कारोबार से जुड़ा व्यक्ति अवैध शराब और उसके पैकिंग की सामग्री लेकर मौजूद रही। बताई जा रही पुलिस टीम ने घेरेबंदी कर दबिश डाली तो मौके से अंकित कुमार पुत्र रामवृक्ष साहू निवासी कुरु, थाना कुरु, जिला लोहरदग्गा झारखंड, हालपता- अजय बहादुर सिंह पुत्र स्व. शिवधार सिंह निवासी गौरवनगर वार्ड नं0-10, थाना चोपन के मकान में किरायेदार के कब्जे से एक हरे रंग की बोरी में अवैध देशी शराब (बिसलेरी की बातलों में भरी हुई, देशी शराब की खाली प्लास्टिक बोतलें 107 (200 एमएल), बोतल का ढक्कन 93, ढक्कन (रिंग) 260, में शराब को नशीला बनाने के लिए, बोतल में सामग्री भरने के लिए रखा इंजेक्शन सीरिंज सहित अन्य सामान बरामद किया गया।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक मामले में धारा 419, 420 आईपीसी और 60 आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी गई है। पकड़े गए अंकित कुमार का पूछताछ के बाद संबंधित धाराओं में चालान कर दिया गया है। वहीं पूछताछ में उससे जो जानकारी मिली है, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई जारी है। कामयाबी पाने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ प्रताप सिंह, एसएसआई उमाशंकर यादव सहित अन्य की मौजूदगी बनी रही।

सर्राफा दुकान में हुई चोरी का खुलासा, तीन दबोचे गए

अनपरा बाजार के महावीर चौक स्थित सर्राफा दुकान से लाखों के जेवरात-आभूषण के चोरी के मामले का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर खुलासा कर लिया। पुलिस के मुताबिक घटना में शामिल संदीप कुमार गुप्ता पुत्र राजकुमार गुप्ता निवासी डीह बाबा परासी थाना अनपरा, राजू कुमार गुप्ता पुत्र कन्हैयालाल गुप्ता निवासी रामधनी गली परासी थाना अनपरा और अजय कोल पुत्र स्व. बीरू कोल निवासी डीह बाबा परासी थाना अनपरा को काशी मोड़ से दबोचा गया। उनके पास से चोरी गए आर्टिफिशियल पीले धातु का सोना का पानी चढा झुमका दो जोडी, मंगल सूत्र एक, जंजीर एक, रूद्राक्ष माला एक, अंगूठी चार, नथिया एक, बाली दो जोड़ी, चांदी की नाक कील नौ, चांदी का पानी चढ़ा हुआ आर्टिफिशियल सोपाड़ी, पायल, अंगूठी , पायल बनाने की सामाग्री कुंडा घुघरू बरामद किया गया।

वहीं, संदीप कुमार गुप्ता के पास से एक तमंचा 315 बोर, दो जिंदा कारतूस, दो खोखा कारतूस, राजू कुमार गुप्ता के पास से एक तमंचा 315 बोर, एक जिंदा कारतूस, दो खोखा बरामद किया गया। चोरी और माल बरामदगी के मामले में आईपीसी की संबंधित धाराओं में कार्रवाई करने के साथ ही, तमंचा बरामदगी के मामले में आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। अजय कोल के खिलाफ इससे पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज पाए गए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story