×

Lok Sabha Election: स्मृति का राहुल पर हमला, बोलीं जनता ने कांग्रेस का बोरिया-बिस्तर बांध दिया

Lok Sabha Election: केंद्रीय मंत्री ने स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 15 साल तक क्षेत्र से लापता रहे। 10 वर्ष केंद्र में कांग्रेस सरकार रही। कई वर्ष कांग्रेस के सहयोगी दल की सरकार रही।

Narendra Singh
Published on: 1 May 2024 2:46 AM GMT
Lok Sabha Election
X
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Pic: Newstrack)

Lok Sabha Election: बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी सीट से नामांकन करने के दूसरे दिन सलोन ब्लाक के गाँव मझिलहा में कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने पहुँची। इस दौरान उन्होने सपा छोड़ने वाले ग्राम प्रधान बेतोरा महेंद्र यादव व अन्य कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल कराया और उन्हें सम्मानित किया। स्मृति ईरानी ने कहा कि रायबरेली क्षेत्र के कार्यकर्ता अमेठी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, जो यह दर्शाता है कि जनता ने कांग्रेस का बोरिया बिस्तर अब बंधवा दिया है।

केंद्रीय मंत्री ने स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 15 साल तक क्षेत्र से लापता रहे। 10 वर्ष केंद्र में कांग्रेस सरकार रही। कई वर्ष कांग्रेस के सहयोगी दल की सरकार रही। सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस के लापता सांसद ने क्षेत्र में न सड़कें बनवाई ना ही गरीब के लिए आवास बनवाया। जब कांग्रेस का क्षेत्र में सांसद था, तब ब्लॉक में मात्र 25 या 30 कॉलोनी आई थी। जब तक गरीब कांग्रेस के दलालों उनके आगे हाथ नहीं फैलाता, कांग्रेस के नेताओं की जेब गर्म नहीं करता तब तक गरीबों को 25-30 कॉलोनी भी नसीब नहीं होती थी। कांग्रेस के दलाल व नेता इसे छीनकर इनसे पैसा लेकर अपने लोगों को ही सिर्फ कॉलोनी देते थे। 5 सालों में नरेंद्र मोदी की सरकार ने आप सब के लोकसभा क्षेत्र अमेठी में 1 लाख 14 हजार प्रधानमंत्री आवास गरीबों को बनवा कर दिए हैं।

प्रियंका गांधी नहीं तो वोट नहीं, बोले रायबरेली के लोग

बता दें कि रायबरेली और अमेठी में अभी भी सस्पेंस बरकरार है। कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। वहीं अगर रायबरेली की बात करें तो जनपद से प्रियंका गांधी की चर्चा जोरों पर हैं। लेकिन नामंकन दाखिल करने में केवल दो दिन बचे हैं ऐसे में लोग अब असमंजस में है कि आखिर कांग्रेस की तरफ से रायबरेली सीट पर कौन चुनाव लड़ेगा। इस बीच रायबरेली जिले के लालगंज ब्लॉक में स्थित कनकापुर गांव के लोगों ने तो आज गांव के बाहर एक बैनर लगवाया, उसमें लिखा है कि प्रियंका नहीं तो वोट नहीं। गांव के लोगों ने कहा कि अगर प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ती है तो हम लोग मतदान का बहिष्कार करेंगे, क्योंकि हम लोगों का गांधी परिवार से वर्षों रिश्ता पुराना है। ऐसे में हम लोग चाहते हैं कि गांधी परिवार से प्रियंका या राहुल कोई भी रायबरेली से चुनाव लड़े।




Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story