×

Raebareli News: जल्द खुलेगा ऊंचाहार ओवरब्रिज के नीचे बंद रेलवे फाटक - अजय अग्रवाल

Raebareli News: भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं तथा अन्य लोगों को कहा कि वह इस फाटक को खुलवाने के संबंध में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को अपना ज्ञापन 27 फरवरी को दे चुके हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 April 2024 2:31 PM GMT
Raebareli News
X

Raebareli News (Pic:Newstrack)

Raebareli News: भाजपा नेता एवं सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता अजय अग्रवाल आज ऊंचाहार पहुंचे। ऊंचाहार पहुंचकर अग्रवाल ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 24 बी (रायबरेली प्रयागराज सेक्शन) पर बने ओवरब्रिज के नीचे रेलवे फाटक का निरीक्षण किया तथा पाया कि उस फाटक को सदैव के लिए बंद कर दिया गया है जिसके कारण ऊंचाहार और आसपास की करीब बीस हज़ार जनता प्रभावित हो रही है। बंद फाटक के दोनों तरफ करीब तीन सौ दुकानें हैं। बंद फाटक से ही लगातार लोग आवागमन कर रहे हैं तथा दोनों तरफ करीब 6 स्कूल व कॉलेज होने के कारण हजारों छात्र तथा छात्राएं साइकिल से अथवा पैदल बंद फाटक पर से सड़क को पार करते हैं जिससे उनकी जान को बहुत खतरा बना हुआ है।

3 अप्रैल को एनएचएआई से मिला था पत्र

वहां उपस्थित सभी लोगों ने मांग की कि रेलवे लाइन के नीचे अंडरपास की बहुत आवश्यकता है और जब तक अंडर पास नहीं बनता तब तक रेलवे फाटक को खोला जाना चाहिए। इसके साथ ही उपस्थित सभी लोगों ने ओवरब्रिज के नीचे दोनों साइड सर्विस रोड तथा बरसाती नाली तुरंत बनाए जाने के लिए कहा। इस संबंध में पूर्व में भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने एक पत्र राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सह परियोजना निदेशक आर.एस. यादव को लिखा था जिसके जवाब में उन्होंने 3 अप्रैल को अग्रवाल को सूचित किया था कि "राष्ट्रीय राजमार्ग 24 बी के 4 लेन चौड़ीकरण का कार्य प्रगति पर है जिसके अंतर्गत उक्त मार्ग के आवश्यक स्थलों पर सर्विस लेन/ ड्रेन का निर्माण कार्य भी प्रस्तावित है"।

भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं तथा अन्य लोगों को कहा कि वह इस फाटक को खुलवाने के संबंध में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को अपना ज्ञापन 27 फरवरी को दे चुके हैं, जिस पर रेल मंत्री ने आदेश भी पारित कर दिए थे और लगता है उसका पालन नहीं हो पाया। अग्रवाल ने आश्वासन दिया कि वह इसका पालन तुरंत कराएंगे। अजय अग्रवाल ने बताया कि अंडरपास के लिए भी रेल मंत्री ने 27 फरवरी को अपने आदेश पारित किये थे।

उपस्थित ऊंचाहार निवासियों ने वंदे भारत एक्सप्रेस को ऊंचाहार में ठहराव किए जाने की बात कही और कहा कि ऊंचाहार से वंदे भारत एक्सप्रेस को काफी यात्री मिलेंगे क्योंकि यहां पर एनटीपीसी भी है जिसके सैकड़ो की संख्या में रोज अधिकारी व कर्मचारी आते जाते हैं इसलिए यहां पर वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव कराया जाना चाहिए। जिस पर भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने कहा कि वह चुनाव के तुरंत बाद वंदे भारत एक्सप्रेस का ऊंचाहार में ठहराव के लिए रेल मंत्री से आदेश पारित करवाएंगे। उपस्थित लोगों में प्रमुख रूप से ऊंचाहार नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रतिनिधि कृष्ण जायसवाल, भाजपा के पिछड़ी मोर्चे के क्षेत्रीय मंत्री अभिलाष चंद्र कौशल, राजू सोनी, शिवकुमार अग्रहरि, मोहम्मद असलम, विनोद कौशल, खुर्शीद अहमद सभासद इमरान नकवी, अनूप जायसवाल, अशोक अग्रहरि आदि उपस्थित थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story