×

Muzaffarnagar News: लुटेरी दुल्हन का गैंग गिरफ्तार, ज्वैलरी और नगदी भी बरामद

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस ने एक रात की लुटेरी दुल्हन के गैंग का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Amit Kaliyan
Published on: 6 May 2024 4:26 PM GMT
Police arrested gang of robber bride, jewelery and cash also recovered
X

पुलिस ने लुटेरी दुल्हन का गैंग किया गिरफ्तार, ज्वैलरी और नगदी भी बरामद: Photo- Newstrack

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस ने एक रात की लुटेरी दुल्हन के गैंग का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने बड़ी तादात में लूटी गई ज्वैलरी और नगदी भी बरामद की है।

दरअसल, तितावी थाना क्षेत्र के गाँव खेड़ी दूदाधारी निवासी बादल नाम के एक व्यक्ति की शादी 1 मार्च को साजिश के तहत उत्तराखंड के उधम सिंह नगर निवासी निक्की नाम की युवती के साथ कराई गई थी। जिसके बाद अगले दिन ये एक रात की लुटेरी दुल्हन घर का सारा सामान समेट कर फरार हो गई थी। इस मामले में पीड़ित परिवार द्वारा तितावी थाने में लिखित शिकायती पत्र देते हुए आरोपियों के विरुद्ध धारा 380, 406 और 420 में मुकदमा दर्ज कराया गया था।


गैंग के 7 सदस्यों सहित सोने, चांदी की ज्वैलरी बरामद

जिसके चलते इस मामले में पुलिस ने आज लुटेरी दुल्हन निक्की सहित उसके गैंग के 7 सदस्य आशा, ओमवती, कृष्णा, नन्हे, इरशाद और कविता को गिरफ्तार कर लूटी गई सोने, चांदी की ज्वैलरी सहित नगदी भी बरामद की है।


इस गैंग के सदस्यों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई लोगों को उन्होंने अपना शिकार बनाया है यह गैंग भोले-भाले व्यक्तियों से निक्की नाम की इस युवती की एक रात की शादी कराकर अगले दिन घर का सारा सामान समेट कर फरार हो जाया करते थे, इस गैंग के सदस्य निक्की के रिश्तेदार बनते थे और पूरी साजिश के तहत यह लोग एक रात की शादी रचा कर लूट की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे।


एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने बताया

इस घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने बताया कि आज थाना तितावी पुलिस के द्वारा एक लुटेरी दुल्हन गैंग का एक सफल भंडाफोड़ किया गया है। यह गैंग एक गिरोह की तरह कार्य करता है जिसमे ये अलग-अलग सदस्य मिलकर एक लड़की की शादी अलग-अलग जिलों से करवाते हैं, सब गैंग के मैम्बर, कोई उसकी माँ बन जाता है, कोई मौसी बन जाती है, कोई पिता बन जाता है, कोई उसका भाई बन जाता है।

ये ये सब लोग उसकी शादी करवा देते हैं, शादी करवाने के बाद जो शादी में मिलने वाले गहने ससुराल में जाने के बाद विश्वास में लेकर जो भी हाथ में आए उसको लेकर फरार हो जाते हैं। इसी प्रकार की एक घटना की तहरीर थाना तितावी पर 1 मार्च को प्राप्त हुई थी, जिसके पश्चात थाना तितावी पर मुकदमा दर्ज हुआ, आज थाना तितावी पुलिस के द्वारा लगातार जांच करके आज उस गैंग को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस गैंग से चोरी किये गए सभी आभूषण भी बरामद कर लिए गए हैं।

इनके पास से 4 फर्जी आधार कार्ड, मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं जो ये अलग-अलग पहचान से लड़कों से शादी करते हैं। जिनको एफएसएल भेजें जाएंगे जिनसे अन्य शादियां जो इन्होंने की हैं या किसी को फंसाया है उसके भी एविडेन्स इसमें मिल पाएंगे।

इन अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास का अवलोकन किया गया तो पाया गया कि ये लूट और बाइक चोरी के मामलों में भी संलिप्त रहे हैं। इनके पूछताछ से पता चला है कि इन्होंने कई राज्यों उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में कई फर्जी शादियां की है। मुज़फ़्फ़रनगर में अभी एक ही मुकदमा प्रकाश में आया है। ये लोग, लोगों को मैन्युअली ही टारगेट करते थे, कुछ मीडिएटर बनकर, कौन शादी के लिए इछुक है, कौन शादी के लिए पैसा देने के लिए तैयार है, फिर उसी तरीके से ये लड़कों को अपने जाल में फंसाते थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story