×

Mathura News: ब्रज के संतो ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए शुरू की मुहिम, जानें क्यों है मोदी की गारंटी पर भरोसा

Mathura News: भारत के सर्वांगीण विकास के लिए आपसी सभी भेदों को भुलाकर भारत के नागरिक एक समर्थ और सशक्त सरकार को चुनें जिन्होंने देश की ज्वलंत समस्याओं का समाधान किया है ।

Mathura Bharti
Published on: 6 May 2024 11:17 AM GMT
Why do the saints of Braj trust Modis guarantee, started a campaign to increase the voting percentage
X

ब्रज के संतो को क्यों है मोदी की गारंटी पर भरोसा, मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए शुरू की मुहिम: Photo- Social Media

Mathura News: देश में लोक सभा चुनावों को लेकर ब्रज के संतो ने चुनावों में हो रहे कम मतदान प्रतिशत को देखते हुए लोगों से आगामी चुनावी चरणों में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील करते हुए अभियान छेड़ दिया है । इसी क्रम में ब्रज के संतो के अग्रज और प्रसिद्ध रामकथा कथावाचक मलूक पीठाधीश्वर श्रीमद् जगतगुरु द्वाराचार्य श्रीराजेंद्र दास देवाचार्य जी महाराज ने कहा कि 'भारत के सर्वांगीण विकास के लिए आपसी सभी भेदों को भुलाकर भारत के नागरिक एक समर्थ और सशक्त सरकार को चुनें जिन्होंने देश की ज्वलंत समस्याओं का समाधान किया है ।

उन्होंने कहा कि संत सत्य के आग्रही होते हैं किसी पार्टी के पक्षधर नहीं होते। राजेंद्र दास महाराज ने कहा कि भाजपा को निमित्त बनाकर भगवान ने जो काम कराए हैं, यदि वह काम कांग्रेस करती तो संत कांग्रेस की भी प्रशंशा करते।

भाजपा का समर्थन करना कोई गलत नहीं है- मलूक पीठाधीश्वर राजेंद्र दास जी

मलूक पीठाधीश्वर राजेंद्र दास जी ने कहा कि जो काम भाजपा ने भारतीयता, राष्ट्रीयता और वैदिक सनातन की रक्षा के लिए, जो काम जनता के अपेक्षित थे वह सभी कार्य किए हैं। इसीलिए भारत वर्ष के सभी संत यह चाहते हैं कि सनातन मूल्यों की रक्षा करने वाली, गौरक्षा करने वाली, सभी के साथ समान व्यवहार करने वाली, सरकार हो और यह सभी संभावनाएं संतो को यदि भाजपा में दिखाई देती हैं तो समर्थन करना कोई गलत नहीं है।

उन्होंने मोदी की गारंटी पर पूरा भरोसा जताया और कहा कि मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने जो कहा वह बिना रुके बिना थके बिना झुके पूरा किया है। और जो उन्होंने आगे करने के लिए कहा है उसे भी वह पूरा करेंगे । उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भारत के मतदाता भी अधिक से अधिक मत देकर उनके हाथों को मजबूत करेंगे ।

घर से निकलें और राम मंदिर बनाने का कर्ज वोट देकर चुकाएं- देवकीनंदन महाराज

प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन महाराज ने कहा कि घर से निकलें और राम मंदिर बनाने का जो कर्ज हम पर है उसे वोट देकर चुकाएं । उन्होंने पहले दो चरणों के चुनावों में हुए कम मतदान प्रतिशत को देखते हुए लोगों से आगामी चुनावी चरणों में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है । इसी के साथ किस तरह की सरकार चुनने के लिए मतदान होना चाहिए इसके लिए अभियान छेड़ दिया है ।

प्रसिद्ध कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि उन्होंने अपने भक्तों और उन सनातनियों से इस बार का वोट भाजपा को देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आज से पहले हमने कभी किसी पार्टी का समर्थन नहीं किया, लेकिन भाजपा ने 500 साल बाद राम मंदिर का निर्माण करवाया और भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया और सनातन का झंडा बुलंद किया। उन्होंने कहा कि मैं कोई मौलवी नही हूं जो सनातन का झंडा बुलंद रखने वालों का समर्थन न करूँ।

देवकीनंदन महाराज ने कहा कि यदि कृष्ण मंदिर का निर्माण कांग्रेस कराती या राम मंदिर का निर्माण कांग्रेस कराती तो वह उसका भी खुले मंच से समर्थन करते ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story