×

Mathura News : श्री कृष्ण जन्म भूमि मंदिर मामले के पक्षकार दिनेश शर्मा का दावा, केस वापस लेने के लिए बनाया जा रहा दवाब !

Mathura News : श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का केस लड़ रहे दिनेश शर्मा फलाहारी पर मथुरा पुलिस ने गुंडा एक्ट की कार्यवाही की है, इसे लेकर उन्होंने अपना विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ षड़यंत्र रचा गया है ताकि वह श्री कृष्ण जन्म भूमि मंदिर मामले को वापस ले लें।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 May 2024 11:52 AM GMT
X

Mathura News : श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर का केस लड़ रहे दिनेश शर्मा फलाहारी पर मथुरा पुलिस ने गुंडा एक्ट की कार्यवाही की है, इसे लेकर उन्होंने अपना विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ षड़यंत्र रचा गया है ताकि वह श्री कृष्ण जन्म भूमि मंदिर मामले को वापस ले लें। बता दें कि दिनेश शर्मा 2017 में भाजपा किसान मोर्चा पंचायत समिति में राष्ट्रीय सचिव रह चुके हैं और भाजपा के सक्रिय सदस्य भी हैं।

हिंदूवादी नेता दिनेश शर्मा ने बताया कि उन्होंने पहले न्यायालय में श्री कृष्ण जन्म भूमि मंदिर के बगल में बनी ईदगाह मस्जिद को गंगाजल से धोकर शुद्ध करके लड्डू गोपाल जी के अभिषेक करने का न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था और उन्होंने मांग की थी की मस्जिद में होने वाली अजान का स्पीकर बंद कर दिया जाए। उन्होंने 1 अप्रैल को मस्जिद के बगल में बने कृष्ण कूप के ऊपर बासेड़ा पूजन की भी मांग उठाई थी। उन्होंने कुछ मुस्लिम फर्जी पत्रकारों को असली पत्रकार बनाने का भी विरोध किया था।

सीएम योगी को लिखा पत्र

उन्होंने आरोप लगाया कि एक अधिकारी उन पर लगातार श्री कृष्ण जन्मभूमि केस को वापस लेने का दबाव बना रहा था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। दिनेश शर्मा ने कहा कि सऊदी अरब से बहुत पैसा आ रहा है। हम जैसे लोगों को दबाने के लिए,मिटाने के लिए.यह मेरे खिलाफ षड्यंत्र है, इसमें कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। उन्होंने सीएम योगी को चिट्ठी लिखकर जांच करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मैं रहूं या ना रहूं, लेकिन मैं मंदिर का केस लड़ता रहूंगा और यदि मेरी हत्या हो जाती है तो इसके लिए मथुरा प्रशासन जिम्मेदार समझा होगा।

मस्जिद नहीं हटेगी तब तक नहीं खाएंगे अन्न

मोहम्मद पैगंबर को लेकर दिए गए बयान के बारे में उन्होंने कहा कि मैं एक शब्द बोला था, जो मुसलमानों की किताबों में लिखा हुआ है। इस एक शब्द के ऊपर मुझे 16 अप्रैल को दंगा भड़काने के आरोप में जेल भेज दिया था। न्यायालय ने मुझे दूसरे दिन ज़मानत दे दी। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार में भी रहे अधिकारी मेरे खिलाफ कार्रवाई करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा मुझे यह लोग फांसी भी दे दें, तब भी मैं जन्मभूमि का केस लड़ता रहूंगा, मैं दबाब में नहीं आऊंगा। उन्होंने एक संकल्प लिया था कि जब तक मथुरा मंदिर से मस्जिद नहीं हटेगी, तब तक वह अपने पैरों में जूता चप्पल नहीं पहनेंगे और न ही अन्न ग्रहण करेंगे। उन्होंने बताया कि आज उन्हें 342 दिन हो गए अन्न छोड़े, मैं अपने संकल्प पर कायम हूं।

पहले भी हिन्दुओं पर हुए अत्याचार

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए दिनेश शर्मा भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि मुझ जैसे व्यक्ति पर यदि गुंडा एक्ट की कार्रवाई होती है तो सनातन हिंदू आगे नहीं आएंगे। उनका दमन इसी प्रकार होता रहेगा, पहले भी मुगल शासकों द्वारा, अंग्रेजों द्वारा हिंदुओं पर अत्याचार हुए और हमारे क्रांतिकारी शहीद हो गए। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और देश को आजाद कराया था। उन्होंने कहा कि योगी की सरकार में उनके साथ ऐसा बर्ताव होगा तो वह अन्य सरकारों से क्या उम्मीद करेंगे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story