×

Mainpuri News: बंदरों से परेशान प्रशासन ने अपनाया नया तरीका, अब नए तरीके से भगाये जाएंगे बंदर

Mainpuri News: मैनपुरी में वनमानुष कॉस्टयूम का इस्तेमाल कर बंदरों को भगाने का काम किया जा रहा है। जिससे मतदान के दौरान किसी भी तरीके की परेशानी ना आ सके।

Ashraf Ansari
Published on: 6 May 2024 6:03 AM GMT
Mainpuri News
X

वनमानुष कॉस्टयूम से भगाये जाएंगे बंदर (Pic: Newstrack)

Mainpuri News: यूपी की मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत जसवंत नगर विधानसभा सीट पर होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। यहां ड्यूटी पर लगने वाले कर्मचारियों को किसी भी तरीके की परेशानी ना हो इस पर विशेष नजर रखी जा रही है। जनपद में बंदरों को भगाने के लिए वनमानुष कॉस्टयूम का किया इस्तेमाल किया जाएगा।

वनमानुष कॉस्टयूम से भगाये जाएंगे बंदर

मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत विधानसभा जसवंत नगर की नई मंडी परिसर में बंदरों का आतंक लगातार बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसे में प्रशासन को यहां चुनाव भी संपन्न कराना है, जिसको लेकर बंदरों को भगाने के लिए प्रशासन ने एक नया तरीका अपना लिया है। यहां प्रशासन ने बंदरों को भगाने के लिए वनमानुष कॉस्टयूम वाली जैकेट का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। जिससे बंदरों को आराम से भगाया जा सके और चुनाव के वक्त किसी भी तरीके की परेशानी ना हो।

7 मई को होना है लोकसभा का चुनाव

मैनपुरी लोकसभा सीट पर 7 मई को मतदान होना है, जिसको लेकर प्रशासन जोर-शोर से तैयारी में जुटा हुआ है। वहीं, इटावा जिले की जसवंत नगर विधानसभा सीट मैनपुरी में आती है। यहां कल होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासन अपनी नज़रें बनाये हुए हैं। यहां मतदान के बाद पेटियों को स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा, लेकिन स्ट्रांग रूम नई मंडी परिसर में बना हुआ है, जहां बंदर इस वक्त काफी संख्या में है। ऐसे में प्रशासन के लिए यह चुनौती काफी बड़ी बनती हुई दिखाई दे रही है। लेकिन प्रशासन ने इस चुनौती से निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। यहां वनमानुष कॉस्टयूम का इस्तेमाल कर बंदरों को भगाने का काम किया जा रहा है। जिससे मतदान के दौरान किसी भी तरीके की परेशानी ना आ सके। तीसरे चरण के लिए होने वाले मतदान के दौरान भारी संख्या में पुलिस प्रशासन को भी तैनात किया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story