×

ICSE Result: हाईस्कूल और इंटर में शहर के छात्र-छात्राओं ने किया टॉप, बोले-परिवार का मिला साथ

ICSE Result:वर्ष 2023-24 के लिए आईसीएसई (क्लास 10) और आईएससी (क्लास 12) के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम (सीआइएससीई आईसीएसई 10वीं आईएससी 12वीं रिजल्ट 2024) सोमवार को घोषित कर दिए गए हैं।

Anup Pandey
Published on: 6 May 2024 11:17 AM GMT
kanpur news
X

हाईस्कूल और इंटर में शहर के छात्र-छात्राओं ने किया टॉप (न्यूजट्रैक)

ICSE Result: सीआइएससीई बोर्ड से क्लास 10 और क्लास 12 की बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण बन गया है। वर्ष 2023-24 के लिए आईसीएसई (क्लास 10) और आईएससी (क्लास 12) के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम ( सीआइएससीई आईसीएसई 10वीं आईएससी 12वीं रिजल्ट 2024) सोमवार को घोषित कर दिए गए हैं। काउंसिल द्वारा नोटिस के अनुसार नतीजों की घोषणा सुबह 11 बजे की गई।

अनुष्का गुप्ता टॉपर

कानपुर रतन लाल नगर के द चिंटल्स स्कूल की दसवीं की छात्रा अनुष्का गुप्ता ने हाई स्कूल में टॉप किया है। 99.4 फीसदी अंक प्राप्त करके ने वाली अनुष्का ने इस रिजल्ट का श्रेय परिवार को दिया। वहीं अनुष्का ने बताया कि अभ्यास करने के बाद ही यह सफलता हासिल हुई है। पिता अनुज गुप्ता, मां अंजली गुप्ता और बड़ा भाई प्रखर गुप्ता का सबसे बड़ा योगदान है। परिवार के साथ साथ स्कूल का भी बहुत योगदान है। जो पढ़ाई में मदद करते है। मैंने रोजाना ही लिखने का अभ्यास किया, जिसका मुझे परिणाम संतोषजनक मिला है। मेरा भाई प्रखर गुप्ता इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं और मैं सीए बनना चाहती हूं। अनुष्का ने कंप्यूटर और साइंस में 100 में से 100 अंक हासिल किए।

सेंट थॉमस स्कूल किदवई नगर में टॉपर

श्रेष्ठ गुप्ता इंटर 98 फीसदी आए है। पिता योगेश गुप्ता व्यापारी है और श्रेष्ठ जेईई पास है। वहीं एडवांस की तैयारी कर रहे हैं। इंजीनियर बनने का सपना है। स्कूल के साथ परिवार के सदस्यों को इस रिजल्ट का श्रेय दिया और बताया कि जैसे सुबह स्कूल का समय फिक्स होता है। पढ़ाई के लिए वैसे ही शाम को घर में पढ़ाई का समय फिक्स कर रखा था। वहीं प्रखर गुप्ता हाई स्कूल 98.4 प्रतिशत आए है।पिता विवेक चंद्र गुप्ता व्यापारी है। प्रखर ने बताया कि आगे पढ़ाई और अच्छी रखेंगे। पढ़ाई में मां का सहयोग ज्यादा रहा है। पिता व्यापार में होने के कारण पिता की कमी को मां पुरा करती है। वह घर आते पिता भी मेरी पढ़ाई की जानकारी लिया करते है। और पढ़ाई में किसी चीज की कमी नहीं रखते है।

मर्सी मेमोरियल स्कूल

मर्सी मेमोरियल किदवई नगर स्कूल में हाई स्कूल में अरिहंत मिश्रा ने 98.80 प्रतिशत, विभव गुप्ता ने 98.80 प्रतिशत और अर्णव दुबे ने 98.80 प्रतिशत नंबर आए। रिजल्ट आते ही स्कूल में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। वहीं अभिवावक भी खुश दिखे। वहीं परिवार के लोगों ने बताया कि इस रिजल्ट में बच्चें के साथ स्कूल का बड़ा योगदान है। वहीं इंटर साइंस स्ट्रीम में गिरधर शुक्ला 97.00 प्रतिशत, गौरव दुबे 96.50 प्रतिशत, करण कुमार साहू के 96.25 प्रतिशत नंबर आए। तो वहीं कॉमर्स स्ट्रीम से खुशी त्रिवेदी 94.75, समृद्धि गुप्ता 93.25 प्रतिशत और गौरी शाह के 93 प्रतिशत नंबर आए।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story