×

Kanpur News: साइबर ठगी के शिकार हो गए खुद दारोगा, ठग ने बैंक खाते से उड़ा लिए रूपये

Kanpur News: पुलिस द्वारा शहर के स्कूल और कॉलेज में साइबर ठगी से सचेत रहने को पाठशाला कराई जा रही है। लोग इसका शिकार भी हो जा रहे हैं। कहीं कोई टास्क के नाम पर तो कहीं कोई एटीएम संबंधी जानकारी देने के नाम पर लाखों की ठगी का शिकार होते जा रहे।

Anup Pandey
Published on: 6 May 2024 3:41 AM GMT
Kanpur News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Kanpur News: कानपुर जिले के रावतपुर थाने में तैनात दारोगा साइबर ठगी के शिकार हो गए। साइबर ठगों ने दारोगा के खाते से 25 हजार ठगकर फोन बंद कर लिया। दरोगा के खाते में 45 हजार का मैसेज कर साइबर ठगों ने खाते में गलती से रकम भेजने को फोन किया। तो दरोगा ने खुद ही अपने मोबाइल से रकम ट्रांसफर की कर दी।

दारोगा रावतपुर थाने में है तैनात

आराम सिंह ग्राम कोयना थाना बाघ वाला जनपद एटा के निवासी है। जो इस समय आनन्द नगर थाना रावतपुर के एक मकान में किराए पर रहते हैं। दरोगा के पद पर थाना रावतपुर में कार्यरत है। दारोगा ने तहरीर देकर बताया कि बीते मार्च में मेरे फोन पर काल आया कि भाई मेरा ऐप खराब है। मैं आपके फोन पर रूपये डाल देता हूँ। मेरे लड़के के नम्बर पर रूपये भेज देना मेरे फोन पर एक 45000 का मैसेज आया मैने देखा तो मुझे विश्वास हो गया। फिर काल आया और कहा 25000 भेज दो। मैंने अपने फोन पे से 25000 भेज दिए। फिर मैंने बात की ये आदमी कौन है मुझे जानकारी हुई मेरे साथ फ्राड हो गया। जब मैंने खाता चेक किया तो मेरे खाते में कोई रकम नहीं आई थी। रावतपुर थाना प्रभारी अशोक कुमार सरोज ने बताया कि रकम ट्रांसफर हुए खाते को सीज करा साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही हैं।

पुलिस भी हो गई ठगी का शिकार

पुलिस द्वारा शहर के स्कूल और कॉलेज में साइबर ठगी से सचेत रहने को पाठशाला कराई जा रही है। लोग इसका शिकार भी हो जा रहे हैं। कहीं कोई टास्क के नाम पर तो कहीं कोई एटीएम संबंधी जानकारी देने के नाम पर लाखों की ठगी का शिकार होते जा रहे। अब कानपुर पुलिस भी साइबर ठगी का शिकार हो गई। वहीं, साइबर अधिकारी हर सप्ताह इन साइबर ठगी का खुलासा भी कर रहें हैं l लेकिन साइबर ठगी के अपराध कम नहीं हो रहें हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story