×

Jhansi News: फिर पकड़े गए चांदी तस्कर, 24 किलो चांदी बरामद

Jhansi News: रेलवे पुलिस के मुताबिक यह चांदी झांसी से खरीदकर आगरा ले जायी जा रही थी। यह लोग काफी दिनों से चांदी की तस्करी कर रहे है।

Gaurav kushwaha
Published on: 8 May 2024 6:01 AM GMT
Jhansi News
X

Jhansi News (Pic: Newstrack)

Jhansi News: राजकीय रेलवे पुलिस और आरपीएफ की क्राइम विंग की टीम ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान चार युवको को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर दबोच लिया। इनके पास से 24 किलो चांदी और पांच लाख से अधिक कैश बरामद किया है। बताया गया कि झांसी के सर्राफा व्यापारियों से चांदी खरीदकर आगरा ले जायी जा रही है। इसकी सूचना जीएसटी विभाग को दी गई। सूचना पर पहुंची जीएसटी विभाग की टीम ने चांदी अपने कब्जे में ले ली है। इस मामले में जीएसटी विभाग ने जांच शुरु कर दी है। जांच के दौरान कर चोरी का मामला पाया गया।

आगरा ले जायी जा रही थी चांदी

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक रेलवे विपुल कुमार श्रीवास्तव, रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण, सीओ जीआरपी नईम खान मंसूरी के निर्देशन पर जीआरपी प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार पांडेय, क्राइम विंग प्रभारी शिप्रा के नेतृत्व में जीआरपी, आरपीएफ औऱ आरपीएफ की क्राइम विंग टीम वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन संदिग्ध लोगों की तलाश में लगी थी। तभी सूचना मिली कि स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर चार युवक खड़े हैं। इनके पास चांदी है। यह चांदी तस्करी करके आगरा ले जायी जा रही है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर चारों युवकों को पकड़ लिया। थाना लाकर उनसे गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान रेलवे पुलिस और आरपीएफ की क्राइम विंग टीम को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे। इस आधार पर गोपनीय तरीके से जांच की गई।

रेलवे पुलिस के मुताबिक आगरा के थाना कोतवाली के ऊंगा साधूराम फुलल्टी बाजार में रहने वाले मोहित कुमार माहेश्वरी, मथुरा के गोविन्द नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले गली खटेरान लाल दरवाजा के पास रहने वाले मोहित अग्रवाल, आगरा के थाना खंदारी के ग्राम कालिन्दीपुरम मऊ रोड के पास रहने वाले अभिषेक दिवाकर और आगरा के थाना हरिपर्वत के नवज्योति अपार्टमेंट सुल्तानगंज के पास रहने वाले अमरीश गांधी को पकड़ लिया। इनके पास से 23 किलो 640 किलोग्राम चांदी व पांच लाख 26 हजार सात सौ रुपए बरामद किए गए। रेलवे पुलिस के मुताबिक यह चांदी झांसी से खरीदकर आगरा ले जायी जा रही थी। यह लोग काफी दिनों से चांदी की तस्करी कर रहे है। इसकी सूचना राज्यकर सचल दल द्वितीय (जीएसटी) व विभाग को दी गई। सूचना पर गई जीएसटी विभाग की टीम ने चांदी को कब्जे में ले ली है। जांच में पाया गया कि कर चोरी का मामला है। इसके अलावा जांच की जा रही है।

इस टीम को मिली है सफलता

जीआरपी के उपनिरीक्षक साहब सिहं, जीआरपी के मुख्य आरक्षी वीर सिंह, मुख्य आरक्षी मोहम्मद शोएब, आरपीएफ पोस्ट के सहायक उपनिरीक्षक देवेन्द्र चाहर, आरक्षी रतन कुमार, विकास कुमार, सीआईबी टीम के सहायक उपनिरीक्षक नवीन कुमार, मुख्य आरक्षी विजय बहादुर राम, मुख्य आरक्षी उमेश कुमार, सुरेंद्र सिंह बिष्ट और अरुण सिंह शामिल रहे है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story