×

Jhansi News: हाई टेंशन तार की चपेट में आने से किसान की मौत, मकानों की छत से गुजरती है 11 हजार केबी की लाइन

Jhansi News: जनपद झांसी में ग्यारह हजार की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई।

Gaurav kushwaha
Published on: 30 April 2024 3:49 PM GMT
Farmer dies after coming in contact with 11 thousand KB voltage high tension wire
X

 11 हजार केबी वोल्टेज की हाई टेंशन तार की चपेट में आने से किसान की मौत: Photo- Social Media

Jhansi News: जनपद झांसी में ग्यारह हजार की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई। इस मामले में पीड़ित के परिजनों ने जिलाधिकारी व एसएसपी को शिकायती पत्र देकर न्याय की मांग की है।

चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम ध्वानि निवासी प्रेमचंद ने जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि ग्राम ध्वानि में मकानों की छत से तीन चार फुट होकर 11 हजार केबी वोल्टेज की हाई टेंशन लाइन निकली है। इनमें वालेश्वर, सियाशरण, राजेश, धनशु आदि ग्रामवासियों के मकान शामिल है। कई बार ग्राम वासियों ने ध्वनि गांव के मकान के ऊपर से निकली विद्युत लाइन को हटाने की लिखित रूप से बिजली विभाग को अवगत कराया था। इस पर विभाग के स्टॉफ ने कहा था कि कभी भी कोई भी जनहानि नहीं हो सकती है, लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों ने इस पर ध्यान नही दिया।

शिकायती पत्र में कहा कि 26 अप्रैल 2024 को उसका पुत्र संजय रायकवार गेहूं को सुखाने के लिए छत पर जा रहा था। विद्युत विभाग की लाइन में आकर आहत हो गया था। 108 एंबुलेंस को कॉल करके पुत्र संजय रायकवार को इलाज हेतु मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां पर संजय रायकवार को मृत घोषित कर दिया था। शिकायती पत्र के माध्यम से विद्युत विभाग के लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

फांसी लगाकर समाप्त की जीवनलीला

झांसी। दो बच्चों की मां का शव फांसी के फंदे पर लटका पाया गया। परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला की मौत के बाद मायके पक्ष के लोगों ने स्वास्थ्य केंद्र में जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची मऊरानीपुर पुलिस ने हंगामे को शांत करवा दिया। लहचूरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सौंनकपुरा निवासी मधु पत्नी रोहित ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इसकी सूचना मृतिका के परिजनों को दी गई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने स्वास्थ्य केंद्र में जमकर हंगामा काटा।

वही मध्य प्रदेश जतारा के रहने वाले मृतका के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी मधु की शादी छह वर्ष पूर्व सोनकपुरा निवासी रोहित पुत्र रतिराम वंशकार के साथ हुई थी। शादी के बाद ही ससुरालीजन उसे मारने पीटने लगे। क्योंकि उनकी लड़की काली थी ओर रोहित गोरा। रंग के भेदभाव को लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़े होने लगे। इस दौरान दो बच्चे भी हो गए।। वही मधु का शव फांसी के फंदे पर मृत अवस्था में मिला। परिजनों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story