×

Hardoi News: CM योगी की जनसभा से पहले मिला हैंड ग्रेनेड, मचा हड़कंप

Hardoi News: हरदोई जनपद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा से तीन हैंड ग्रेनेड बरादम हुए हैं, जिससे पुलिस प्रसाशन के बीच हड़कंप मच गया।

Pulkit Sharma
Published on: 6 May 2024 5:08 AM GMT (Updated on: 6 May 2024 5:47 AM GMT)
Hardoi News
X

हैंड ग्रेनेड बरामद (Pic: Social Media)

Hardoi News: जिले में हैंड ग्रैनेड मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। हरदोई में एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा से 15 किलोमीटर दूर हैंड ग्रैनेड मिलने से सनसनी फैल गई। सीएम की जनसभा आज शाहाबाद में होनी है उससे ठीक पहले रविवार की शाम पचदेवरा थाना क्षेत्र के एक गांव में बच्चों को खेलते समय हैंड ग्रैनेड मिल गया। बच्चों द्वारा इसकी सूचना परिजनों को दी गई। गांव में हैंड ग्रेनेड मिलने की जानकारी लगते ही हड़कंप मच गया।

सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल के साथ अधिकारी बम निरोधक दस्ते के साथ पहुंच गए और बम को अपने साथ लेकर चले गए हैं। फिलहाल अभी बम कहां से आया कैसे आया इसकी जानकारी नहीं लग पाई है। पुलिस पूरे मामले की जाँच में जुटी हुई है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र में जनसभा है उससे पहले मिले हैंड ग्रैनेड से सुरक्षा एजेंसीया सतर्क हो गई है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार आतंकियों के निशाने पर है फिलहाल पुलिस अब पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

पहले भी मिल चुके है बम

हरदोई में हैंड ग्रेनेड लगातार मिल रहे हैं।इससे पहले भी बच्चों को खेत में खेलते समय हैंड ग्रेनेड मिल चुके हैं लेकिन मुख्यमंत्री कि सभा से 15 किलोमीटर दूर मिले हैंड ग्रैनेड से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल जरूर खड़े हो गए हैं।पचदेवरा थाना क्षेत्र के कौंधी गांव में बच्चों को बगीचे में खेलते समय एक टीन का डिब्बा मिट्टी में दवा दिखाई दिया।बच्चों ने खेल-खेल में मिट्टी में दबे डिब्बे को बाहर निकाला तो उसमें हैंड ग्रेनेड दिखाई पड़ा इसके बाद बच्चों द्वारा परिजनों को सूचना दी गई।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को बुलाकर बम की जांच कराई और बम निरोधक दस्ता बम को लेकर अपने साथ चला गया। बम निरोधक दस्ते के अनुसार जो बम पचदेवरा के गांव में मिला है वह 8 से 10 वर्ष पुराना है। अब सवाल यह उठता है कि यह बम कहां से आया है और इससे पहले मिले बम के मामले पुलिस अब तक कोई भी जानकारी नहीं जुटा पाई है। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि बम मिलने की सूचना प्राप्त हुई थी जिस पर पुलिस के साथ बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और बम को निष्क्रिय करने की कार्रवाई की गई है। बम 8 से 10 वर्ष पुराना बताया जा रहा है। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी के मुताबिक जांच में यह बम डमी पाया गया है यह बम सीखने में प्रयोग किया जाता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story