×

Gorakhpur News: लंबे समय बाद गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन जनसभा का मैदान बदला, जानें क्या है रणनीति

Gorakhpur News: गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला और बांसगांव से प्रत्याशी कमलेश पासवान के नामांकन की जनसभा दिग्विजयनाथ पार्क में होगी। नामांकन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 5 May 2024 3:45 PM GMT
The venue of the nomination public meeting of BJP candidates in Gorakhpur changed, know what is the strategy
X

गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में भाजपा के प्रत्याशियों की नामांकन जनसभा शहर के बीचोबीच स्थित महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के मैदान में होती रही है। लेकिन लंबे समय बाद यह स्थान बदल गया है। इस बार गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ला और बांसगांव से प्रत्याशी कमलेश पासवान के नामांकन की जनसभा दिग्विजयनाथ पार्क में होगी। नामांकन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तारामंडल क्षेत्र के दिग्विजयनाथ पार्क में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। सुबह 10 बजे प्रस्तावित जनसभा को लेकर भाजपा की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

दिग्विजयनाथ पार्क में होगी नामांकन जनसभा

महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम तय हो गया है। नामांकन से पूर्व वह दिग्विजयनाथ पार्क में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। नामांकन जनसभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए संगठन की तरफ से तैयारियां की जा रही हैं। बता दें कि महराणा प्रताप इंटर कॉलेज में इमरजेंसी के बाद की सभाएं लोगों के जेहन में याद है। अब यहां भाजपा के सांसद से लेकर महापौर प्रत्याशियों के पर्चा दाखिला से पहले की सभाएं होती हैं।

बांसगांव से प्रत्याशी कमलेश पासवान: Photo- Social Media

एमपी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, लाल कृष्ण आडावाणी से लेकर कल्याण सिंह की सभाएं हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सांसद से लेकर विधायक तक पर्चा दाखिला से पहले की जनसभाएं एमपी में हुईं है। वर्ष 1996 में एमपी में ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की ऐतिहासिक सभा हुई थी। जिसमें उन्होंने पहली बार कहा था कि वह गोरखपुर में भाई की शादी में सहबाला बन कर आ चुके हैं।’

वहीं चुनाओं में भाजपा की अंतिम सभा टाउन हाल में होती रही है। इसमें राजनाथ सिंह, प्रमोद महाजन, सुषमा स्वराज, हेमा मालिनी से लेकर शंत्रुधन सिन्हा जैसे नेताओं की सभाएं हो चुकी हैं। वर्तमान समय में भी भाजपा इस परम्परा को निभा रही है। भाजपा संगठन से जुड़े नेताओं का कहना है कि दो प्रत्याशियों के नामांकन को लेकर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटेंगे। ऐसे में शहर के जाम होनी की संभावना रहेगी। जाम की स्थिति नहीं बने इसे देखते हुए नामांकन से पूर्व होने वाली जनसभा का स्थान बदल दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story