×

Love jihad: अब्दुल और इरफान ने हिंदू युवती का किया शारीरिक शोषण, बुर्का न पहनने पर काट दिया बाल

Chitrakoot News: एक मोहल्ले की रहने वाली युवती ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर घटना की जानकारी दी। अवगत कराया कि वह वर्ष 2022 में कक्षा 10वीं की गर्ल्स कालेज की छात्रा थी, तब से अब्दुल रहमान...

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 6 May 2024 3:26 PM GMT
Chitrakoot News
X

Symbolic Image (Pic:Social Media)

Chitrakoot News: मुख्यालय कर्वी से सटे तरौंहा में रहने वाले दो सगे भाई लगातार दो वर्ष तक हिंदू युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाकर शारीरिक शोषण करते रहे। जान से मारने व परिवार को बर्बाद करने की धमकी देकर युवती पर दबाव बनाकर रोजा रखवाया। छोटे भाई ने पूना ले जाकर युवती के बाल भी काटे। दोनो भाइयों के शोषण की शिकार युवती ने पुलिस के सामने पहुंचकर जब घटना बयां की तो तहरीर के आधार पर पुलिस ने दोनो भाइयों समेत तीन के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया। पुलिस तीनों की तलाश में जुट गई है।

कॉलेज जाते वक्त करता था पीछा

एक मोहल्ले की रहने वाली युवती ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर घटना की जानकारी दी। अवगत कराया कि वह वर्ष 2022 में कक्षा 10वीं की गर्ल्स कालेज की छात्रा थी, तब से अब्दुल रहमान निवासी चौगलिया तरौंहा कर्वी लगातार मंदिर व कालेज जाते समय उसका पीछा करता था और दोस्ती व बात करने के लिए दबाव बनाता था। मना करने पर नुकसान होने की धमकी देता था। बदनामी के डर की वजह से उसने घर वालों को नहीं बताया। धमकी देकर एक बार उसने अपने घर पर बुलाया और शारीरिक शोषण किया। कुछ दिनों बाद अब्दुल रहमान की शादी हो गई। इसके बाद उसके छोटे भाई इरफान उर्फ छोटू ने उसका पीछा किया और कहा कि तुम्हारे व अपने बड़े भाई के रिश्ते को वह जानता है।

भाभी रुकसार ने मुस्लिम बनने के लिए किया प्रेरित

बदनाम करने की धमकी देकर उसने दोस्ती की बात कहकर लगातार पीछा करता रहा। बर्बाद करने की धमकी देने से वह डर गई। भाइयों पर कोई जानलेवा हमला न हो जाए, इस कारण वह उससे मिलने गई तो उसने उसका शारीरिक शोषण किया। इसके बाद वह अक्सर उसे बुलाता रहा। मना करने पर उसने शादी का झांसा दिया और अपने भाभी रुकसार पत्नी रहमान खान से उसकी बात कराई। उसकी भाभी ने उसे मुस्लिम बनाने के लिए प्रेरित किया और बोली पहले मुस्लिम बन जाओ तो तुम्हारी शादी हो जाएगी। इरफान के दबाव बनाने पर उसने रोजा भी रखा। बीते 30 मार्च को साजिशन घर से मिलने के बहाने बुलाया और अपने साथ पूना ले गया।

बुर्का न पहनने पर काट दिया बाल

जबरदस्ती मजार को जाने लगा और बुरका पहनने से इंकार करने पर उसके बाल काट दिया। फिर कर्वी जाने वाली ट्रेन से उसे वापस भेज दिया। घर वालों को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई। युवती ने खुद के साथ ही परिजनों के जानमाल की सुरक्षा की मांग भी किया है। प्रभारी निरीक्षक उपेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि युवती की तहरीर पर सगे भाइयों व बड़े भाई की पत्नी के खिलाफ धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया कि मामला 2022 से चल रहा है। उस दौरान लड़की नाबालिग थी। जिससे विवेचना के दौरान बड़े भाई पर पास्को समेत कई धाराएं बढ़ाई जाएंगी। नामजद आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story