×

Chandauli News: बिना अनुमति के नहीं निकलेगा नामांकन जुलूस, कल से होगा नामीनेशन, तैयारी पूरी

Chandauli News: जिला अधिकारी निखिल टी फुंडे ने सभी उम्मीदवारों से अपील की है कि वह अपने कार्यक्रमों तथा नामांकन आदि का परमिशन जिला निर्वाचन कार्यालय से अवश्य ले लें ।

Ashvini Mishra
Published on: 6 May 2024 10:22 AM GMT
Nomination procession will not take place without permission, nomination will start from tomorrow, preparations complete
X

बिना अनुमति के नहीं निकलेगा नामांकन जुलूस, कल से होगा नामीनेशन, तैयारी पूरी: Photo- Newstrack

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के चंदौली संसदीय क्षेत्र के अंतिम चरण के चुनाव का नामांकन 7 मई से प्रारंभ होगा जो 14 मई तक चलेगा, जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा सारी प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ कराया जायेगा।

बता दें कि मंगलवार से चंदौली संसदीय लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो रही है जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं और नामांकन को शांतिपूर्वक सही तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स के साथ-साथ अधिकारियों की भी तैनाती की गई है।

नामांकन प्रक्रिया 7 मई से

चंदौली लोकसभा में कुल पांच विधान सभा सीट है जिसमें दो विधान सभा वाराणसी जिले में है तथा तीन विधानसभा चंदौली जिले में है । जिसके लिए तीनों विधानसभा में रिटर्निग ऑफिसर भी नियुक्त किए गए हैं । नामांकन प्रक्रिया 7 मई से दिन 11:00 बजे से 3:00 तक चलेगी जिसमें अधिकारियों को तैनात किया गया है। नामांकन स्थल पर उम्मीदवार के साथ पांच प्रस्तावक ही अंदर जा सकते हैं। इसके साथ ही कलेक्ट्रेट के गेट तक प्रत्याशी की तीन गाड़ियों को आने की अनुमति भी प्रदान की गई है जिसमें कुल 10 लोग ही जा सकते हैं ।

उम्मीदवार को अपने नामांकन जुलूस एवं काफिला से संबंधित परमिशन लेने अनिवार्य होगा। कलेक्ट्रेट में प्रेस वार्ता के दौरान जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने बताया कि लोगों की संख्या का कोई निर्धारण नहीं है लेकिन 10 गाड़ियों के साथ केवल एक झुंड रह सकता है तथा दूसरे गाड़ियों का काफिला 100 मीटर की दूरी पर होगी।

जुलूस एवं काफिला से संबंधित परमिशन अनिवार्य

जुलूस एवं काफिला से संबंधित परमिशन होनी चाहिए नहीं तो उनके खिलाफ निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार कार्यवाही भी की जाएगी। इसके लिए जिला अधिकारी निखिल टी फुंडे ने सभी उम्मीदवारों से अपील की है कि वह अपने कार्यक्रमों तथा नामांकन आदि का परमिशन जिला निर्वाचन कार्यालय से अवश्य ले लें ताकि इसकी रूपरेखा पहले से ही बना दी जाए। परमिशन के आधार पर ही समय के अंतराल को देखते हुए दूसरे प्रत्यासी को नामांकन की अनुमति दी जाएगी ।

सुरक्षा के तीन घेरे

प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्ष डॉक्टर अनिल कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बताया कि सुरक्षा के लिए तीन जगह घेरा बनाया गया है। बिना पास व अनुमति के कोई भी कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर नहीं प्रवेश कर सकेगा। नामांकन कक्ष में प्रत्याशी तथा प्रस्तावक के अलावा कोई भी अंदर नहीं जा सकेगा। मीडिया तथा प्रत्याशी को फोटो तथा बीडीओ भी उपलब्ध करा दिया जायेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story