×

Bulandshahr News: अवैध तरीके से चल रहे नर्सिंग होमों पर ACMO की कार्रवाई, एक सीज

Bulandshahr News: एसीएमओ डा. हरेंद्र कुमार बंसल ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अनूपशहर के मोहल्ला देहली गेट में स्थित संचालित न्यू नेशनल नर्सिंग होम पर छापा मारकर कार्रवाई की।

Sandeep Tayal
Published on: 2 May 2024 12:59 PM GMT
Bulandshahr News
X

Bulandshahr News (Pic:Newstrack) 

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद के अनूपशहर में एसीएमओ ने अनाधिकृत रूप से संचालित दो नर्सिंग होम पर छापा मार कार्रवाई की है, जिसमें एक नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है तथा दूसरे बंद नर्सिंग होम पर नोटिस चस्पा करने की कार्रवाई की गई है। छापामारी की वारदात से अवैध तरीके से चल रहे नर्सिंग होम संचालकों में हड़कंप मचा है। भाकियू महाशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र ठाकुर ने मुख्यमंत्री को पत्र भेज अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

भाकियू महाशक्ति अध्यक्ष ने अवैध नर्सिंग होमो को बंद कराने की मांग

जनपद के कई कस्बा में अवैध तरीके से चल रहे नर्सिंग होम में आए दिन रोगियों की मौत के बाद भारतीय किसान यूनियन मां शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन देकर अवैध तरीके से संचालित नर्सिंग होम पर छापामार कार्रवाई कर उन्हें बंद करने की मांग की थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। अनूपशहर के एसडीएम नवीन कुमार को भी भाकियू महाशक्ति के अध्यक्ष ने ज्ञापन देकर इस संबंध में कार्रवाई की मांग की थी। एसीएमओ डा. हरेंद्र कुमार बंसल ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अनूपशहर के मोहल्ला देहली गेट में स्थित संचालित न्यू नेशनल नर्सिंग होम पर छापा मारकर कार्रवाई की। बताया गया कि छापे के दौरान एक मरीज व उनके तीमारदार मौजूद थे तथा नर्सिंग होम पर एक महिला कर्मचारी मिली।

एसीएमओ ने बताया कि नर्सिंग होम पर मिले कर्मचारी ने हॉस्पिटल संचालन संबंधी कोई दस्तावेज नहीं दिखा सकी, इसके बाद अस्पताल को सील कर दिया गया। रोगी को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराने की जानकारी दी गई। दूसरी ओर बाईपास मार्ग पर बंद उर्मिला मेटेरियल व हेल्थ केयर सेंटर को सील कर तीन दिन के अंदर दस्तावेज प्रस्तुत करने का नोटिस चस्पा किया गया है।

एसीएमओ डा. हरेंद्र कुमार बंसल ने बताया की नर्सिंग होम की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। जनपद में अनधिकृत तरीके से नर्सिंग होम को संचालित नहीं होना दिया जाएगा। भाकियू महा शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भेज कर मरीज के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले अवैध नर्सिंग होम पर प्रदेश भर में छापेमारा अभियान चलाने की मांग की है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story