×

Bareilly News: डीएम ने डिस्पैच एवं रिसीविंग सेंटर का लिया जायजा, दिए निर्देश

Bareilly News: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज परसाखेड़ा स्थित उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम में पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच एवं रिसीविंग सेंटर में चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

Sunny Goswami
Published on: 4 May 2024 4:13 PM GMT
Bareilly News
X

जायजा लेते डीएम। (Pic: Newstrack)

Bareilly News: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज परसाखेड़ा स्थित उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच एवं रिसीविंग सेंटर में चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

दिए उचित निर्देश

निरीक्षण के समय निर्देश दिये गये आर0ओ0 कक्ष में कैमरा उचित स्थान पर लगाया जाये, जिससे कि डिस्प्ले सही प्रकार से दिखाई दे। इसी प्रकार प्रत्येक हाल में आवश्यकता के अनुरूप सीसीटीवी कैमरे लगाये जाये साथ ही स्ट्रांग रुम में सीसीटीवी लगाये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये।

साइन बोर्ड लगाने के निर्देश

निरीक्षण के दौरान समस्त गेटों के पास विधानसभा वार साइनेज बोर्ड लगाये जाने के निर्देश दिये गये, जिससे मतदान कार्मिकों को ई0वी0एम0 आदि प्राप्त करने में किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो। साथ ही यह भी जानकारी दी गयी कि वी0वी0 पैड को धूप में ना रखा जाये।

कंट्रोल रूम का लिया जायाज

इसके पश्चात जिला निर्वाचन अधिकारी ने सीसीटीवी कैमरा कंट्रोल रूम आदि की व्यवस्था का भी जायजा लिया गया। जहां पर सभी व्यवस्थाएं उचित पायी गयी। निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी(वि./रा.)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिये गये कि जो भी बैरियर लगाये जायें वहां पर यह भी लिखा जाये कि बैरियर को क्रॉस करना मना है। निर्वाचन से सम्बंधित जो भी कार्य अधूरे रह गये हैं उसे आज शाम तक अवश्य पूर्ण कर लिया जाये।

सात मई को होगा मतदान

बरेली और आंवला लोकसभा सीट पर सात मई को मतदान होना है जिसको लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर लीं है,जिलाधिकारी लोगो को मतदान करने के लिए जागरूक कर रहें है,7 मई को मतदान होना है जिसको लेकर बूथों पर ओ आर एस की व्यवस्था की गई है

ये रहे मौजूद

निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी(वि./रा.)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story