×

Azamgarh News: नकली सिपाही को असली पुलिस ने पकड़ा, फर्जी पहचान व आधार कार्ड बरामद

Azamgarh News: सुबह करीब साढ़े छह बजे पुलिस ने हुसैनगंज की ओर से आ रहे बाइक सवार को रुकने का इशारा किया। पुलिस देख भागने के प्रयास में बाइक फिसली और वह गिर पड़ा। पुलिस ने उसे काबू में कर लिया।

Shravan Kumar
Published on: 15 May 2024 3:36 PM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News (Pic:Newstrack)

Azamgarh News: जनपद के सिधारी थाने की पुलिस ने बुधवार की सुबह मिली सूचना के आधार पर क्षेत्र के मूसेपुर रेलवे क्रासिंग के समीप खुद को पुलिस कर्मी बता कर कई लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले युवक को पकड़ा। उसके कब्जे से पुलिस ने चोरी की बाइक, फर्जी पुलिस परिचय पत्र, आधार कार्ड तथा पुलिस की वर्दी पहने आरोपित की फोटो बरामद किया है। बुधवार की सुबह पुलिस टीम जिले में गुरुवार को आयोजित भाजपा की चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री के आगमन के दृष्टिगत होटल, ढाबा एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि एक व्यक्ति चोरी की बाइक से इटौरा जेल की ओर से कंधरापुर की ओर जाने वाला है।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

पुलिस सक्रिय हुई और मूसेपुर रेलवे क्रासिंग पर चेकिंग करने लगी। सुबह करीब साढ़े छह बजे पुलिस ने हुसैनगंज की ओर से आ रहे बाइक सवार को रुकने का इशारा किया। पुलिस देख भागने के प्रयास में बाइक फिसली और वह गिर पड़ा। पुलिस ने उसे काबू में कर लिया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से दो मोबाइल फोन, पुलिस पहचान पत्र, आधार कार्ड तथा पुलिस की वर्दी पहने फोटो बरामद किए गए। पकड़ा गया आरोपित सुनील यादव गाजीपुर जिले के अलीपुर मदरा गांव का निवासी है। उसके कब्जे से मिली बाइक की जांच में जानकारी मिली कि उक्त बाइक चोरी की है।

विभिन्न थानें में दर्ज चार मामले

पुलिस की पूछताछ में जानकारी मिली कि वह सिधारी थाना क्षेत्र के हरबंशपुर निवासी राजेश विश्वकर्मा से ए.टी.एम. लगवाने के नाम पर तथा शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र निवासी रजनीश विश्वकर्मा से भूमि विक्रय करने के नाम पर काफी रुपए ऐंठ चुका है। दोनों मामलों में उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। पकड़े गए जालसाज के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में धोखाधड़ी के कुल चार अभियोग पंजीकृत हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story