×

PM Modi Ayodhya Road Show: पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ा हुजूम, जय श्री राम के नारों से गूंजी अयोध्या

Pm Modi in Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या में राम लाल के दर्शन के बाद रोड शो किया।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 5 May 2024 1:25 PM GMT (Updated on: 5 May 2024 5:34 PM GMT)
PM Modi Ayodhya Road Show
X

PM Modi Ayodhya Road Show (Pic: Social Media)

PM Modi Ayodhya Road Show Live: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमाम पार्टियों ने अपने चुनाव प्रचार में ताकत झोंक दी है। भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इसी क्रम में आज पीएम मोदी अयोध्या पहुंचे। राम मंदिर में सात बजे राम लला के दर्शन के बाद पीएम अयोध्या में भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो किया। इस दौरान पीएम के स्वागत की भव्य तैयारी की गई। सीएम योगी ने खुद तैयारियों का जायजा लिया। अयोध्या पहुंच कर पीएम मोदी ने राम लला का दर्शन किया। दर्शन के बाद पीएम का रोड शो शुरु हुआ। सुग्रीव किला से शुरु हुआ रोड शो लता चौक पर खत्म हुआ। इस दौरान पीएम मोदी के रथ पर सीएम योगी और भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह मौजूद रहे। पीएम की एक झलक पाने के लिए दूर दूर से लोग अयोध्या पहुंचे।

पीएम ने किया सोशल मीडिया पर पोस्ट

राम लला के दर्शन के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट भी किया। इस पोस्ट में उन्होंने अयोध्या वासियों का धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा कि रोड शो में आई जनता-जनार्दन का अभिनंदन। साथ ही उन्होंने लिखा कि अयोध्या वासियों का हृदय प्रभु श्री राम जैसा विशाल है।

राम लला के किए दर्शन

पीएम मोदी ने रोड शो के पहले राम लला के दर्शन किए। वाल्मीकि हवाईअड्डे पर उतरने के बाद पीएम मोदी राम मंदिर के लिए रवाना हुए। राम मंदिर पहुंच कर उन्होंने साष्टांग दंडवत कर प्रभु श्री राम को नमन किया। करीब 15 मिनट की पूजा अर्चना के बाद पीएम मोदी रोड शो के लिए निकले। इस दौरान पीएम के आगमन पर राम मंदिर को पुष्पों से सजाया गया था। हर कोने को रंग बिरंगे फूलों से सजाया गया।

सीएम योगी ने भी पहुंचे राम मंदिर

पीएम से पहले सीएम योगी ने पहुंच कर सारी तैयारियों का जायजा लिया। पीएम के दर्शन के बाद सीएम योगी ने पीएम को अंगवस्त्र देकर स्वागत किया। सीएम के साथ अयोध्या लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सभी ने पीएम का स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी अपनी गाड़ी नुमा रथ पर सवार होकर रोड शो की शुरुआत की। इस दौरान पीएम के साथ रथ पर सीएम योगी और लल्लू सिंह मौजूद रहे। पूरे रास्ते में पीएम पर फूलों की वर्षा होती रही। पीएम ने सभी समर्थकों का हाथ जोड़ कर अभिवादन स्विकार किया।

एक साथ कई सीटें साधने की कोशिश

पीएम मोदी ने रोड शो से एक साथ कई सीटों पर प्रभाव डालने की कोशिश की। अयोध्या के साथ गोंडा की हॉट सीट कैसरगंज, बस्ती, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती सहित अन्य आस पास की सीटों पर प्रधानमंत्री के रोड शो से प्रभाव पड़ेगा। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी का ये रोड शो काफी महत्तवपूर्ण माना जा रहा है। राम मंदिर के उद्धाटन के बाद पहली बार मोदी अयोध्या पहुंचे थे। इससे पहले पीएम मोदी आज इटावा में थे। कल पीएम मोदी ने कानपुर में रोड शो किया था।

Live Updates

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story