×

Aligarh News: तीन किलो चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, लखनऊ NCB की टीम ने पुलिस के साथ की कार्रवाई

Aligarh News: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और थाना गांधीपार्क पुलिस की संयुक्त टीमों ने नशीले मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो तस्करों को 3 किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 6 May 2024 8:02 AM GMT
Aligarh News
X

अवैध चरस के साथ तस्कर (Pic: Social Media)

Aligarh News: अलीगढ़ जनपद में लखनऊ एनसीबी और पुलिस की संयुक्त टीम ने दो तस्करों को करीब 3 किलोग्राम चरस के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा-60 (1) सहित एनडीपीएस एक्ट के तहत कोतवाली बन्नादेवी में मुकदमा दर्ज किया गया है। चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपए में है। एनसीबी लखनऊ और पुलिस की संयुक्त टीमों दोनों आरोपियों को थाना गाँधीपार्क क्षेत्र के पुराना बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है।

आरोपी उत्तराखंड से लाते थे चरस

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और थाना गांधीपार्क पुलिस की संयुक्त टीमों ने नशीले मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो तस्करों को 3 किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह उत्तराखंड से चरस लाकर अलीगढ़ व आसपास के अन्य जनपदों में सप्लाई करने का कार्य करते थे। आरोपियों के खिलाफ अन्य जनपदों मे भी कई मुकदमें पंजीकृत है। आरोपी नीरज गुप्ता को पूर्व में एनसीबी लखनऊ द्वारा जनपद शिकोहाबाद में 450 किलो ग्राम नशीला मादक पदार्थ गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया था। जिसमें अभियुक्त जमानत पर चल रहा है।

क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय आरके सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया कि आज यानि सोमवार सुबह करीब 11 बजे थाना देहली गेट क्षेत्र के घुड़ियाबाग निवासी एक अभियुक्त नीरज पुत्र स्वर्गीय हजारीलाल को थाना गांधी पार्क क्षेत्र के पुराना बस अड्डे के पास तीन किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पूछताछ में थाना रोरावर क्षेत्र के जमालपुर निवासी एक अन्य अभियुक्त नीरज गुप्ता पुत्र स्वर्गीय विजेंद्र गुप्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उक्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी और चरस की बरामदगी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ सहित थाना गांधी पार्क पुलिस की संयुक्त टीमों के द्वारा की गई है। वहीं, अभियुक्तों के पास से बरामद किए गए नशीले मादक पदार्थ चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपए है। आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत करते हुए अन्य आवश्यक विधिक करवाई अमल में लाई जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story