×

IRCTC टूर पैकेज से करें खाटू श्याम और वैष्णो देवी के दर्शन, इतना लगेगा किराया

IRCTC Package For Khatu Shyam : अगर आप खाटू श्याम और वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। चलिए इस पैकेज के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 29 April 2024 6:45 AM GMT (Updated on: 29 April 2024 6:45 AM GMT)
IRCTC Package For Khatu Shyaam & Vaishnav Devi
X

IRCTC Package For Khatu Shyaam & Vaishnav Devi ( Photos - Social Media)

IRCTC Package For Khatu Shyam : भारतीय रेलवे द्वारा समय-समय पर अपने पर्यटकों के लिए कोई न कोई टूर पैकेज निकाला जाता रहता है। इस टूर पैकेज के जरिए देश के विभिन्न स्थानों की यात्रा करवाई जाती है। इस दौरान केवल तो पैकेज बुक करना होता है उसके बाद लाने ले जाने से लेकर खाने-पीने में रहने सब की सुविधा रेलवे द्वारा की जाती है। खाटू श्याम हमारे देश की प्रसिद्ध जगह जहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। अगर आप भी खाटू श्याम के दर्शन करने जाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के टूर पैकेज का फायदा उठा सकते हैं। चलिए आपको इस पैकेज की जानकारी देते हैं।

खाटू श्याम के करें दर्शन

आईआरसीटीसी द्वारा पर्यटकों के लिए खाटू श्याम दर्शन टूर पैकेज लॉन्च किया गया है। देखो अपना देश के तहत इस पैकेज को लांच किया गया है। इस पैकेज में भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के माध्यम से यात्रा करवाई जाएगी। इसमें यात्रियों के लिए भोजन और आवास की व्यवस्था पूरी तरह से मुफ्त रहने वाली है।

IRCTC Package For Vaishnav Devi


ऐसा है पैकेज

आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 10 रात और 11 दिनों का है। ये यात्रा भोपाल से शुरू होगी और उसके बाद यात्रियों को खाटू श्याम, मथुरा, हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णो देवी की यात्रा करवाई जाएगी। इसकी कीमत 18110 है और आप इन सारी जगह को उसके माध्यम से घूम सकेंगे।

IRCTC Package For Khatu Shyam


कब होगा शुरू

आईआरसीटीसी का यह खाटू श्याम और उत्तर दर्शन पैकेज 5 जून से शुरू होने वाला है। इस टूर पैकेज में यात्री स्लीपर, सेकंड एसी और थर्ड एसी का सफर कर सकेंगे। सुबह का नाश्ता दोपहर का भोजन और रात के खाने की सुविधा यात्रियों को दी जाएगी। बोर्डिंग और डिबोर्डिंग भोपाल शुजालपुर, देवास, इंदौर, रतनल, नगदा और कोटा से की जा सकेगी।

IRCTC Package For Vaishnav Devi


कितना है किराया

इस टूर पैकेज के किराए की बात करें तो प्रति व्यक्ति के लिए 18110 रुपए किराया रखा गया है। थर्ड एसी में एक व्यक्ति के यात्रा करने का किराया 28650 रुपए रखा गया है। सेकंड एसी में यात्रा करने पर 37500 किराया देना होगा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट के माध्यम से इस पैकेज को बुक किया जा सकता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story