×

IRCTC Tirupati Tour Package: 5660 रुपए में करें तिरुपति की यात्रा, IRCTC टूर पैकेज का उठाएं लाभ

IRCTC Tirupati Tour Package: तिरुपति दर्शन हर कोई करना चाहता है। अगर आप भी तिरुपति दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो IRCTC एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 1 May 2024 6:45 AM GMT (Updated on: 1 May 2024 6:46 AM GMT)
IRCTC Tirupati Tour Package
X

IRCTC Tirupati Tour Package (Photos - Social Media)  

IRCTC Tirupati Tour Package : आईआरसीटीसी द्वारा समय-समय पर अपने ही आते हो की सुविधा के लिए कोई ना कोई टूर पैकेज निकाला जाता रहता है। इन टूर पैकेज की सहायता से देश और विदेश यात्रा करवाई जाती है। अगर आप तिरुपति जाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए खास मौका लेकर आया है। अगर आप इस पैकेज से यात्रा करना चाहते हैं तो यह करीमनगर तेलंगाना से शुरू होने वाला है।

कहां कहां घूमें

9 मई से शुरू होने वाला है पैकेज 3 दिन और 4 रात का है। इसके लिए करीमनगर रेलवे स्टेशन से तिरुपति के लिए ट्रेन रवाना होगी। पेद्दापल्ली, वारंगल, खम्मम से भी ट्रेन ली जा सकती है। जब आप ट्रेन से तिरुपति पहुंच जाएंगे तो आपके यहां होटल में रुकवाया जाएगा। इसके बाद आपको तिरुपति मंदिर और कालहस्ती मंदिर में दर्शन करवाए जाएंगे। रात का खाना और रुकने की व्यवस्था होटल में की जाएगी। तीसरे दिन नाश्ता करके होटल से चेक आउट किया जाएगा। तीसरे दिन कनिपक्कम, श्रीनिवास मंगापुरम के दर्शन करवाए जाएंगे। उसके बाद शाम को गोविंद राज स्वामी मंदिर की यात्रा करने का मौका मिलेगा।

Tirupati Balaji


कितना है किराया

ये यात्रा ट्रेन से करवाई जा रही है जिसमें स्लीपर और थर्ड एसी कोच उपलब्ध है। एक व्यक्ति के लिए थर्ड एसी में बुकिंग का किराया 9010 रुपए लगेगा। अगर दो लोग बुकिंग करते हैं तो एक व्यक्ति का किराया 7640 रुपए लगेगा। तीन व्यक्ति के किराए के लिए प्रति व्यक्ति को 7560 रुपए खर्च करने होंगे। 5 से 11 साल के बच्चे के लिए 7140 किराया लगेगा। इसमें बच्चों को बिस्तर भी मिलेगा और अगर आप बिना बिस्तर की यात्रा करना चाहते हैं तो उसके लिए 6710 रुपए लगेंगे। इसी तरह से अगर आप स्लीपर कोच में बुकिंग करवाते हैं तो उसके लिए आपको हर व्यक्ति के लिए 7120 खर्च करने होंगे। दो लोगों के लिए 5740 किराया एक व्यक्ति का लगेगा। तीन लोगों की बुकिंग में प्रति व्यक्ति को 5660 देने होंगे। बच्चों के लिए बिस्तर सहित बुकिंग 5260 में होगी। बच्चों के लिए बिना बिस्तर की बुकिंग 4810 में हो जाएगी।

Tirupati Balaji


कैसे होगी बुकिंग

अगर आप इस पैकेज की बुकिंग करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट की मदद ले सकते हैं। इसके अलावा IRCTC कार्यालय से भी बुकिंग की जा सकती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story