×

IRCTC टूर पैकेज से करें दिल्ली और चंडीगढ़ की यात्रा, ऐसे बनाएं प्लान

IRCTC Adventure Tour Packages : आईआरसीटीसी द्वारा समय समय पर टूर पैकेज निकाले जाते हैं। चलिए आज आपको कुछ पैकेज की जानकारी देते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 29 April 2024 6:45 AM GMT (Updated on: 29 April 2024 6:45 AM GMT)
IRCTC Adventure Tour Packages
X

IRCTC Adventure Tour Packages (Photos - Social Media

IRCTC Adventure Tour Packages : भारतीय रेलवे द्वारा अपने यात्रियों की सुविधा के लिए समय-समय पर कोई ना कोई सर्विस शुरू की जाती रहती है। रेलवे द्वारा समय-समय पर पैकेज भी निकल जाते हैं जिनकी मदद से अलग-अलग स्थान की यात्रा करवाई जाती है। अगर आप एडवेंचर ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। भारतीय रेलवे द्वारा जितने भी टूर पैकेज निकल जाते हैं। उसमें यात्रियों के आने जाने के किराए से लेकर स्थानीय स्तर पर घूमने के लिए बस और टैक्सी की सुविधा खाना-पीना, रहना सब कुछ उपलब्ध करवाया जाता है। चलिए आज हम आपको टूर पैकेज की जानकारी देते हैं।

लद्दाख लेह पैकेज

27 अप्रैल से इस टूर पैकेज की शुरुआत हो रही है। यह पैकेज 6 रात और तो 7 दिनों का है। इस पैकेज के लिए हर व्यक्ति को 52400 रुपए चुकाने होंगे। इस किराए में आने जाने का टिकट, रहना खाना, घूमने का खर्चा सब शामिल है।

IRCTC Adventure Tour Packages


गुलमर्ग, पहलगाम, सोनमर्ग और श्रीनगर पैकेज

अगर आप बसंत के मौसम में हरे भरे खूबसूरत पेड़ों का नजारा देखना चाहते हैं तो आपको 20 अप्रैल से शुरू हुए इस पैकेज का लाभ उठाना चाहिए। आज रात और 6 दोनों का यह पैकेज गुलमर्ग, सोनमर्ग और श्रीनगर घूमने का है। किस पैकेज की यात्रा करने के लिए 30800 फीस चुकानी होगी। इसमें फ्लाइट से आने जाने का खर्चा, 5 ब्रेकफास्ट 5 डिनर, हाउस बोट का आनंद लिया जा सकेगा।

IRCTC Adventure Tour Packages


मनाली शिमला पैकेज

चंडीगढ़ से इस पैकेज के लिए बुकिंग की जा सकती है। यह 7 रात और 8 दिन का पैकेज है जिसके लिए व्यक्ति को 2 4115 रुपए किराया देना होगा। इसमें 7 नाश्ते और 7 डिनर शामिल है।

IRCTC Adventure Tour Packages


कनेची टूर पैकेज

अगर आप रॉक क्लाइंबिंग, रैपलिंग, बर्मा ब्रिज, रोप वॉकिंग, रिंग वॉक, ट्रैम्पोलिन और जिप लाइन का आनंद उठाना चाहते हैं तो ये पैकेज बुक कर सकते हैं। यहां पर आपको लग्जरी टेंट में समय गुजारने का मौका मिलेगा। इस पैकेज में आपको 3 नाश्ते, 3 दोपहर का भोजन और रात का खाना शामिल है। इसके साथ सुबह और शाम की चाय भी मिलेगी।

IRCTC Adventure Tour Packages


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story