×

Best Place to Visit In Pune: पुणे के पास इन जगहों की करें सैर, प्रकृति और एडवेंचर दोनों का लें आनंद

Best Place to Visit In Pune: चलिए आज हम आपको पुणे के आसपास मौजूद कुछ शानदार जगह के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 7 May 2024 7:30 AM GMT (Updated on: 7 May 2024 7:30 AM GMT)
Best Place to Visit In Pune
X

Best Place to Visit In Pune (Photos - Social Media)

Best Place to Visit In Pune : महाराष्ट्र भारत का एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है और पुणे यहां तक सबसे प्रसिद्ध और शानदार शहर है। अगर आप पुणे जा रहे हैं आपने अब तक इस शहर के आगे लगता के बारे में सुना होगा। इतिहास की बात करें तो इस जगह का इतिहास से गहरा नाता है। चलिए आज हम आपको इसके आसपास मौजूद कुछ शानदार जगह के बारे में बताते हैं।

पुणे के कुछ शानदार जगह

मोंटेरिया विलेज पुणे

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के खालापुर में मोंटेरिया गांव पुराने मुंबई-पुणे राजमार्ग पर स्थित है। पुणे या लोनावाला आने वाले पर्यटकों को यहां एक बार जरूर जाना चाहिए। अगर आपके पास अपना वाहन है तो वहां रोड ट्रिप के साथ-साथ मानसून के दौरान हरियाली देखने का अनुभव कुछ अलग ही होता है। ट्रेन द्वारा निकटतम स्टेशन कर्जत है।

मोंटेरिया विलेज पुणे


गो क्रेजी रिजॉर्ट पुणे

जब आप एडवेंचर को प्रकृति के साथ जोड़ते हैं तो आपको बहुत खुशी मिलती है। यदि आप आराम और एड्रेनालाईन रश का मिश्रण चाहते हैं, तो पुणे में गो क्रेज़ी एडवेंचर पार्क और रिज़ॉर्ट पर जाएँ। सिंहगढ़ घाटी, खडकवासला और पानशेत बांध की खूबसूरत पृष्ठभूमि के बीच स्थित यह अद्वितीय स्थान देखने लायक है। गो क्रेज़ी एडवेंचर पार्क एंड रिज़ॉर्ट में, पेशेवर टीम आपके प्रवास के दौरान विभिन्न प्रकार की इनडोर और आउटडोर गतिविधियों के माध्यम से साहसिक रहस्यों को उजागर करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

गो क्रेजी रिजॉर्ट पुणे


संत दर्शन म्यूजियम पुणे

यह संग्रहालय 2009 में बनाया गया था, और इसमें साईं बाबा, शिव पार्वती, कृष्ण, संत नामदेव, संत तुकाराम और अनगिनत अन्य सहित संतों और देवताओं की 1200 विशाल नक्काशीदार मूर्तियां हैं। पुणे से सिर्फ आधे घंटे की दूरी पर, यह संग्रहालय अपनी कलाकृतियों के साथ महाराष्ट्र की उत्कृष्ट कला और समृद्ध इतिहास को भी प्रदर्शित करता है और क्षेत्र की कलात्मक विरासत की एक मनोरम झलक देता है।

संत दर्शन म्यूजियम पुणे


स्नेह रिजॉर्ट पुणे

डे आउट पर जाने और घूमने की इच्छा रखने वाले परिवारों, समूहों और कॉरपोरेट्स के लिए बिल्कुल सही जगह है। स्विमिंग पूल, रेन डांस, इनडोर और आउटडोर गेम्स और स्वादिष्ट बुफे लंच सहित कई गतिविधियों और सुविधाओं के साथ, यह आराम करने और तरोताजा होने का एक शानदार तरीका है। स्नेह रिसॉर्ट में डेस्टिनेशन वेडिंग के साथ अपने खास दिन को और भी यादगार बनाएं जा सकते हैं।

स्नेह रिजॉर्ट पुणे


रिवर पैराडाइज रिजॉर्ट पुणे

रिवर पैराडाइज़ स्टे रिज़ॉर्ट पुणे में आप अपनी यात्रा को अविस्मरणीय बना सकते हैं। ये बहुत ही शानदार जगह है। यहां 35+ साहसिक गतिविधियों, स्विमिंग पूल, वाटर गेम्स और स्वादिष्ट शाकाहारी भोजन का आनंद लें। अभी बुक करें और एक बेहतरीन छुट्टी के लिए तैयार हो जाएं।

रिवर पैराडाइज रिजॉर्ट पुणे



Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story