×

Samsung Galaxy A25 vs Vivo V30e 5G: दोनों में कौन सा फोन है बेहतर

Samsung Galaxy A25 vs Vivo V30e 5G: ये दोनों ही फोन एक दूसरे को फीचर्स के मामले में कड़ी टक्कर देते हैं। दोनों ही फोन में कमाल के तगड़े फीचर्स हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 29 April 2024 7:48 AM GMT
Samsung Galaxy A25 vs Vivo V30e 5G: दोनों में कौन सा फोन है बेहतर
X

Samsung Galaxy A25 vs Vivo V30e 5G: अगर आप बेहतरीन फीचर्स वाले स्मार्टफोन को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है। भारतीय बाजार में कई मोबाइल कंपनियों ने अपने बेहतरीन फीचर्स वाले स्मार्टफोन को उतारा है। Samsung Galaxy A25 और Vivo V30e 5G भी इनमें से ही एक हैं।

ये दोनों ही फोन एक दूसरे को फीचर्स के मामले में कड़ी टक्कर देते हैं। ऐसे में अगर आप इन दोनों ही फोन को खरीदने को लेकर कन्फ्यूजन में हैं तो आपके सबसे पहले इनका रिव्यू जान लें। तो ऐसे में आइए जानते हैं Samsung Galaxy A25 और Vivo V30e 5G दोनों ही फोन में कौन सा फोन है बेहतर। साथ ही जानें इन दोनों ही फोन का फीचर्स और कीमत:

Samsung Galaxy A25 का रिव्यू, फीचर्स और कीमत (Samsung Galaxy A25 Review, Features And Price):

Samsung Galaxy A25 का रिव्यू, फीचर्स और कीमत की बात करें तो इस फोन में 6.5 इंच का एमोलेड डिस्‍प्‍ले दिया गया है। साथ ही इस डिस्‍प्‍ले में ड्यूड्रॉप नॉच है और ये फुल एचडी प्‍लस रेजॉलूशन ऑफर करता है। इस फोन में 120 हर्त्‍ज का रिफ्रेश रेट मिलता है और डिस्‍प्‍ले की पीक ब्राइटनैस 1 हजार निट्स है। सैमसंग ने इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर Exynos 1280 का इस्‍तेमाल किया है। ये फोन एंड्रॉयड 14 ओएस पर चलता है, जिसके ऊपर वनयूआई 6 की लेयर भी है।

Samsung Galaxy A25 के कैमरे की बात करें तो इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसके अलावा इस फोन में मेन सेंसर 50 मेगापिक्‍सल का है, जिसके सपोर्ट में 8 मेगापिक्‍सल का अल्‍ट्रावाइड कैमरा और 2 मेगापिक्‍सल का मैक्रो कैमरा है। वहीं फ्रंट कैमरा के लिए 13 मेगापिक्‍सल है। इसके अलावा ही Samsung Galaxy A25 के बैटरी की बात करें तो इस फोन में 5000 mah की बैटरी है, जो 25 W की फास्‍ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।


ये स्‍मार्टफोन 5जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इस फोन में डुअल सिम, डुअल बैंड वाई-फाई है। वहीं इस फोन में डुअल स्‍टीरियो स्‍पीकर्स फीचर है। इसके अलावा इस फोन में साइड माउंटेड फ‍िंगरप्रिंट सेंसर लगाया गया है। इसके अलावा इस फोन में एसडी कार्ड के लिए भी स्‍लॉट दिया गया है।

Samsung Galaxy A25 की कीमत की बात करें तो इस फोन के 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 26,999 रुपए तय की थी। जिसके बाद प्राइस कट के बाद अब ये फोन 23,999 रुपए में मिल रहा है। वहीं इस फोन के 8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट को 29,999 रुपए के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया था। अब इसकी कीमत 26,999 रुपए है। ये फोन तीन कलर ऑप्शन- ब्लू, येलो और ब्लू ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है।

Vivo V30e 5G का रिव्यू, फीचर्स और कीमत (Vivo V30e 5G Review, Features And Price):

Vivo V30e 5G का रिव्यू, फीचर्स और कीमत की बात करें तो इस फोन में जेम कट डिजाइन (gem cut design) मिलेगा। ये फोन वेलवेट रेड और सिल्क ब्लू कलर्स के ऑप्शन में आता है। इस फोन में सेंटर्ड पंच होल-नॉच के साथ ये 3डी कर्व्ड डिस्प्ले (3D Curved Display) के साथ लैस है।

Vivo V30e 5G के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस फोन के पिछले हिस्से में डुअल-टन डिजाइन है, जो कर्व्ड एजेस के साथ आता है। Vivo V30e 5G के कैमरे की बात करें तो इस फोन के पिछले हिस्से में डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ ऑरा लाइट एलईडी फ्लैश लाइट है। वहीं इस फोन के पिछले हिस्से में सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल भी है। इस फोन में प्रोसेसर के लिए Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1 चिपसेट है, जिसके साथ ग्राफिक्स के लिए Adreno 710 GPU और 8GB रैम का सपोर्ट भी मिलेगा। Vivo V30e 5G की कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत करीब 29,999 रुपए है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story