×

iPhone 16 Pro MAX में होगा बड़ा बदलाव, इस दिन होगा लॉन्च

iPhone 16 Series: कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन iphone 16 Series को लॉन्च करने की तैयारी में है। हर साल सितंबर के महीने में एप्पल अपनी नई आईफोन सीरीज को लॉन्च करता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 5 May 2024 8:15 AM GMT
iPhone 16 Pro MAX में होगा बड़ा बदलाव, इस दिन होगा लॉन्च
X

iPhone 16 Series: एप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन में यूजर्स को कई बेहतरीन और तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। दरअसल कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन iphone 16 Series को लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है। दरअसल हर साल सितंबर के महीने में एप्पल अपनी नई आईफोन सीरीज को लॉन्च करता है। ऐसे में कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन iphone 16 Series को भी लॉन्च कर सकती है।

कंपनी जल्द ही इस साल 2024 में आईफोन 16 (iPhone 16) सीरीज को लॉन्च करेगी। जानकारी के लिए बता दें कि, इस सीरीज में 4 आईफोन मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इस सीरीज में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max का नाम शामिल है। Iphone 16 Pro MAX में बड़ा बदलाव भी देखने को मिल सकता है। इन सभी फोन के फीचर्स तगड़े होंगे। तो ऐसे में आइए जानते हैं iPhone 16 Pro MAX के साथ आईफोन 16 सीरीज के तहत अन्य स्मार्टफोन्स के बारे में:

Iphone 16 Series के फीचर्स और लॉन्च डेट (Iphone 16 Series Features And Launch Date):

Iphone 16 Series के फीचर्स और लॉन्च डेट की बात करें तो iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की स्क्रीन साइज की बात करें तो ये सीरीज पुराने आईफोन के प्रो मॉडल्स से ज्यादा बड़ा हो सकता है। इतना ही नहीं इस बार iPhone 16 सीरीज की डिजाइन के मामले में स्क्रीन साइज के अलावा कोई बड़ा बदलाव देखने की उम्मीद नहीं है।

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, iPhone 16 Pro मॉडल्स के लिए एप्पल एक नई ए सीरीज वाली चिप्स डिजाइन दे सकता है। जो परफॉर्मेंस, फंक्शन्स में काफी बेहतर हो सकता है। हालांकि, अभी तक इस सीरीज के बारे में कोई पक्की जानकारी नहीं मिली है।


दरअसल iPhone 16 सीरीज के चारों मॉडल्स में एक्शन बटन मिलने की सुविधा मिल सकती है। इसके अलावा आपको Capture Button का भी फीचर मिलने वाला है। इस फीचर के जरिए यूजर्स आसानी से फोटो या वीडियो शूट भी कर सकते हैं।

Iphone 16 Series के कैमरा की बात करें तो अप्रैल माह में iPhone 16 सीरीज के चारों फोन की एक-एक डमी मॉडल्स लीक हुई थी। जिसके मुताबिक, ये उम्मीद की जा रही है कि, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max का कैमरा मॉड्यूल पुराने डिजाइन वाले आइफोन जैसा ही होने वाला है। लेकिन iPhone 16 और iPhone 16 Plus के कैमरा मॉड्यूल को बदलकर वर्टिकल ऑप्शन कर दिया गया है।

Iphone 16 Series के लॉन्च डेट की बात करें तो ये सभी फोन सितंबर 2024 में लॉन्च होंगे। हालांकि, अभी तक कंपनी की ओर से इस फोन के सीरीज की लॉन्च डेट को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि, ये सभी फोन इस साल ही लॉन्च होंगे।

Iphone 16 Series की कीमत (Iphone 16 Series Price):

Iphone 16 Series की कीमत की बात करें तो आईफोन 16 सीरीज की कीमत भारतीय रुपए में करीब 1 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। वहीं इस सीरीज के टॉप मॉडल यानी iPhone 16 Pro Max की कीमत करीब 2 लाख रुपए तक हो सकती है। हालांकि, अभी iphone 16 Series की कीमत को लेकर कंपनी की ओर से कोई ऑफिशियल खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि, iphone 16 Series के बारे में कंपनी जल्द ही आधिकारिक जानकारी दे सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story