×

Best Refrigerator Under 20000: इन फ्रिज की रहती है सबसे ज्यादा डिमांड

Best Refrigerator Under 20000:अगर आपका बजट कम है और आप एक बढ़िया सा फ्रिज खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 1 May 2024 12:11 PM GMT
Best Refrigerator Under 20000: इन फ्रिज की रहती है सबसे ज्यादा डिमांड
X

Best Refrigerator Under 20000: मई का महीना शुरू होते ही गर्मी भी अपना असर दिखाना शुरू कर देती है। ऐसे में हर घर में रेफ्रिजरेटर की जरूरत ज्यादा बढ़ जाती है। ठंडा पानी से लेकर फल-सब्जी को स्टोर करने तक के लिए फ्रिज की जरुरत होती है। ऐसे में अगर आपका बजट कम है और आप एक बढ़िया सा फ्रिज खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद है। यहां आपकी हम कुछ फ्रिज के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 20 हजार रुपए से भी कम है। तो आइए जानते हैं 20000 रुपए से भी कम में मिलने वाले फ्रिज के बारे में:

ये हैं 20000 रुपए से भी कम में मिलने वाले फ्रिज (Best Refrigerator Under 20000):

Whirlpool 184L Direct Cool Single Door 2 Star Refrigerator

वर्पुल का ये फ्रिज भारत में काफी पॉपुलर है। इस फ्रिज की कैपेसिटी 185 लीटर है। ये फ्रिज सिंगल डोर के साथ आता है, जो 5 स्टार रेटिंग के साथ आता है, जो कम बिजली भी खर्च करता है। ये फ्रिज छोटे परिवार के लिए बेस्ट है। इस फ्रिज को EMI 4,180 रुपए पर खरीद सकते हैं। इस फ्रिज की खासियत ये है कि, ये हनी कॉम लॉक-इन टेक्नोलॉजी से लैस है। इस फ्रिज में आप सब्जियां फ्रेश रहती हैं और उनकी नमी भी बरकार रहती है।

इस फ्रिज में इंटेलीसेंस इनवर्टर टेक्नोलॉजी भी है, जो चीजों के मुताबिक लोड को एजडस्ट कर सकती है और कम ऊर्जा खपत करती है। ये टेक्नोलॉजी हाई वोल्टेज में भी फ्रिज को सुरक्षित रखने में सक्षम है क्योंकि इसमें स्टेबलाइजर लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है। इसके अलावा अंदर रखे गए सामान को बैक्टीरिया और फंगस से बचाने के लिए इसमें एंटी बैक्टीरियल बास्केट दिया गया है। इनसुलैटेड कैपिलरी टेक्नोलॉजी होने के कारण फ्रिज में रखा खाना 9 घंटे तक फ्रेश रहता है। इस फ्रिज की कीमत की बात करें तो, फ्लिपकार्ट पर स्पेशल प्राइस में ये फ्रिज 12,540 रुपए में खरीदा जा सकता है। वहीं इस फ्रिज को फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक कार्ड से खरीदने पर 5% का कैशबैक भी मिलेगा।


LG 185 L Direct Cool Single Door 5 Star Refrigerator with Base Drawer with Smart Inverter Compressor, Smart Connect, Fast Ice Making

LG के इस रेफ्रिजरेटर में एक स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर है, जो लंबे समय तक सामान को फ्रेशनेस देता है। इस फ्रिज को स्टेबलाइजर की जरुरत नहीं पड़ती है। बिजली नहीं होने पर रेफ्रिजरेटर को ऑटोमैटिक इनवर्टर से जोड़ा जा सकता है और खाने को फ्रेश भी रखा जा सकता है। इस रेफ्रिजरेटर में जाली-पैटर्न वाले बॉक्स होता है, जो खाने को लंबे समय तक फ्रेश रखता है। बता दें कि, LG का ये फ्रिज 4 कलर ऑप्शन के साथ आता है। इतना ही नहीं फ्रिज स्मार्ट इनवर्टर कंप्रेशर से लैस है। इस फ्रिज की कीमत फ्लिपकार्ट पर 17,990 रुपए है। फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक कार्ड से आप इस फ्रिज पर पर 5 % का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

SAMSUNG 223 L Direct Cool Single Door 3 Star Refrigerator with Base Drawer with Digital Inverter

सैमसंग का ये फ्रिज काफी पॉपुलर है। इस फ्रिज में डिजिटल इनवर्टर टेक्नोलॉजी है। जिसके कारण इस फ्रिज को स्टेब्लाइजर की जरूरत नहीं पड़ती। फ्रिज के लोअर सेक्शन में बेस स्टैंड विद ड्रॉअर मिलता है, जिससे रुम टेंप्रेचर पर सब्जियां रखी जा सकती है। ये फ्रिज सोलर एनर्जी पर भी चलता है, जो इसे एनवायरनमेंट फ्रेंडली भी बनाती है। इस फ्रिज में आपको एंटी बैक्टीरियल बास्केट मिलता है। ये फ्रिज दो कलर में आता है और इसमें 3 स्टार रेटिंग मिलती है। इस फ्रिज की कीमत की बात करें तो फ्रिज की कीमत 19,190 रुपए है। वहीं फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक कार्ड से खरीदने पर इस फ्रिज पर 5 % का कैशबैक मिलता है।

215 L Godrej Refrigerator

अगर आप छोटी फैमिली के लिए फ्रिज खरीदना चाहते हैं तो गोदरेज का ये फ्रिज आपके लिए बेस्ट है। ये फ्रिज 215 लीटर कैपेसिटी के साथ आता है। इसमें खाना लंबे समय तक फ्रेश रहता है। Godrej Refrigerator की इस फ्रिज की कीमत 20000 रुपए है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story