×

Apple यूजर्स के लिए अच्छी खबर, iOS 18 में मिलेंगे कमाल के फीचर्स

iOS 18: Apple अगले महीने एनुअल इवेंट का आयोजन करने जा रहा है। इस इवेंट में कंपनी iOS 18 की घोषणा करने की तैयारी में है ।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 5 May 2024 10:30 AM GMT
Apple यूजर्स के लिए अच्छी खबर, iOS 18 में मिलेंगे कमाल के फीचर्स
X

iOS 18: अगर आप एप्पल यूजर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एप्पल जल्द ही अपने यूजर्स के लिए खास फीचर्स लाने जा रहा है। दरअसल Apple अगले महीने एनुअल इवेंट का आयोजन करने जा रहा है। इस इवेंट में कंपनी iOS 18 की घोषणा करने की तैयारी में है जिसमें यूजर्स को बहुत बारे खास फीचर्स मिलेंगे। ऐसे में आइए जानते हैं उन फीचर्स के बारे में:

एप्पल यूजर्स को मिलेगा ये खास फीचर्स

दुनियाभर में एप्पल के प्रोडक्ट्स को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। दरअसल एप्पल को टॉप टेक्नोलॉजी ब्रांड में गिना जाता है, जो अपने कस्टमर्स के लिए हर साल नए नए प्रोडक्ट्स को लेकर आता है। आईफोन भी इनमें से ही एक है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने iOS 18 को पेश करने की तैयारी में है। जिसके लिए 10 जून को कंपनी WWDC 2024 का आयोजन करने की तैयारी में है।


बता दें कि, iOS 18 iPhones पर कम से कम 16 ऐप्स में कई नए फीचर्स लाने की तैयारी है। इसमें एपल द्वारा म्यूजिक, हेल्थ और मैसेज जैसे खास फीचर्स के लिए अपडेट पेश किया जाएगा। दरअसल iOS 18 के साथ आप पर्सनलाइज्ड लिसिनिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ऑटोमेटिकली जेनरेट की गई प्लेलिस्ट तैयार किया जा सकता है। अगर कैलकुलेटर की बात करें तो, रिसेंट कैलकुलेशन, बेहतर यूनिट कंनवर्जन और नोट्स ऐप के साथ इंटीग्रेशन जैसी कई अन्य सुविधाएं के लिए साइडबार के साथ एक नया ऐप भी पेश किया जाएगा। इसके अलावा जानकारी ये भी है कि, कैलकुलेटर ऐप iPadOS 18 के साथ iPads पर अपनी शुरुआत करेगा। इसके अलावा iOS जब से लॉन्च हुआ है तभी से कुछ ज्यादा बड़ा अपग्रेड नहीं हुआ है। ऐसे में इस बार कंपनी बड़ा अपडेट की तैयारी में है। बता दें कि, इन नेटिव ऐप्स में भी स्मार्ट फीचर्स जोड़े जाएंगे। यूजर्स को इन अपडेट्स में कई खास फीचर्स मिलने वाले हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story