×

RCB vs GT IPL Match Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से चटाई धूल

IPL 2024 RCB vs GT IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच बेंगलुरू में शनिवार (04 मई 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 4 May 2024 6:31 PM GMT
RCB vs GT IPL Match Highlights
X

RCB vs GT IPL Match Highlights (Photo. IPL/BCCI)

RCB vs GT IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 52वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच बेंगलुरू में स्थित एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार (04 मई 2024) को खेला गया। गुजरात टाइटंस की ओर से युवा क्रिकेटर शुभमन गिल नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से कप्तानी का बोझ फाफ डु प्लेसिस के कंधों पर थी। टॉस का सिक्का फाफ डु प्लेसिस के पक्ष में गिरा। वहीं उनकी शानदार बल्लेबाज के कारण जीत भी आरसीबी की टीम के ही खेमे में रही।

RCB vs GT मैच का हाल

आपको बताते चलें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ, क्योंकि गुजरात टाइटंस ने अपने 3 विकेट मात्र 19 रन के स्कोर पर खो दिए। जिसमें टीम के धाकड़ बल्लेबाज साई सुदर्शन और शुभमन गिल का नाम भी शामिल रहा। हालांकि इसके बाद डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने मिलकर एक अर्धशतकीय साझेदारी जरूर की। लेकिन टीम के स्कोर बोर्ड को इससे कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ा।

मैच में डेविड मिलर 30 रन, तो वहीं राहुल तेवतिया 35 रन बनाकर आउट हो गए। मैच में इसके बाद राशिद खान ने गुजरात की तरफ से 14 गेंद में 18 रनों की पारी खेली। धीरे-धीरे टीम ऑल आउट के करीब बढ़ती गई और 19.3 ओवर में 147 के स्कोर पर गुजरात टाइटंस की पारी समाप्त हो गई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से मोहम्मद सिराज और यश दयाल ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए। वहीं टीम के गेंदबाजों ने फैंस का दिल भी जीता।

यहां से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 148 रनों का मामूली टारगेट मिला। जिसका पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली ने जबरदस्त शुरुआत दी और पहले 6 ओवर में ही 92 रन स्कोर बोर्ड पर लगाकर मैच को बेंगलुरु की झोली में डाल दिया। प्लेसिस ने इस मैच में लगभग 300 के स्ट्राइक रेट से 23 गेंद में 64 रनों की पारी खेली। वहीं विराट कोहली ने 155 के स्ट्राइक रेट से 27 गेंद में 42 रन बनाए।

इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने वापसी की और आरसीबी के विकेट गिरना शुरू हो गए। हालांकि दिनेश कार्तिक ने लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से 12 गेंद में नाबाद 21 रन बनाकर टीम को 13.4 ओवर में ही जीत दिला दी। 4 विकेट से मिली इसी जीत के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 10वें स्थान से सीधे 7वें स्थान पर पहुंच चुके हैं। अभी भी टीम के लिए प्लेऑफ में जाने के रास्ते खुले हुए हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story