×

SRH vs RR: हैदराबाद और राजस्थान के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 SRH vs RR Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि हैदराबाद और राजस्थान के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 2 May 2024 4:45 AM GMT (Updated on: 2 May 2024 4:46 AM GMT)
SRH vs RR Match Highest Run Scorer Player
X

SRH vs RR Match Highest Run Scorer Player  (Photo. RR/SRH)

IPL 2024 SRH vs RR: आईपीएल 2024 में 02 मई को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। हैदराबाद की टीम इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में दूसरे स्थान तक पहुंचना चाहेगी। सनराइजर्स हैदराबाद के शेर भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि हैदराबाद और राजस्थान के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

SRH vs RR कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच कल होने वाले इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। क्योंकि इस सीजन में उन्होंने दमदार फॉर्म का प्रदर्शन किया है। जिसके कारण उन्हें आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में भी जगह मिली है। आईपीएल 2024 में उन्होंने 9 मैचों में 161 के स्ट्राइक रेट से 385 रन बनाए हैं।

कल के मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरा नाम राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का आता है, जिन्होंने 150 के स्ट्राइक रेट से इस सीजन 8 मैचों में 319 रन बनाए हैं। बटलर के अलावा यशस्वी जायसवाल भी कल के मैच में धुआंधार बल्लेबाजी कर सकते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो उस टीम में 3 बड़े ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनमें रन बनाने की क्षमता जबरदस्त है। आईपीएल में उनका प्रदर्शन भी कमाल का रहा है।

हैदराबाद के विस्फोटक खिलाड़ियों की इस सूची में पहला नाम सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड का आता है, जिन्होंने इस आईपीएल सीजन में अब तक खेले 8 मैचों में 211 के स्ट्राइक रेट से 338 रन बनाए हैं। उनके साथी सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा भी 200 से भी अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर गेंदबाजों में खौफ पैदा कर चुके हैं। हैदराबाद के लिए हेनरिक क्लासेन भी लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story