×

IPL 2024 SRH vs LSG Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 SRH vs LSG Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 8 May 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 8 May 2024 5:00 AM GMT)
SRH vs LSG Match Head-To-Head Record
X

SRH vs LSG Match Head-To-Head Record  (Photo. SRH/LSG)

IPL 2024 SRH vs LSG Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 57 सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच हैदराबाद में स्थित प्रसिद्ध राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (बुधवार, 08 मई 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाइंट्स इस सीजन की सातवीं जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 SRH vs LSG हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि आईपीएल के इतिहास में अब तक सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच केवल 3 ही मैच हुए हैं। यहां सबसे हैरानी की बात यह है कि इन 3 मैचों में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 3 बार सनराइजर्स हैदराबाद को हराया है, जबकि एसआरएच की टीम एलएसजी को अब तक एक भी आईपीएल मैच हराने में असफल रही है। कल के मुकाबले में एक बार फिर से यह स्ट्रीक कगार पर खड़ी रहेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद बनाम लखनऊ सुपर जाइंट्स, कुल मैच 3
लखनऊ सुपर जाइंट्स - 3 मैच जीते
सनराइजर्स हैदराबाद - 0 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 SRH vs LSG कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलाप है कि इस आईपीएल सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन एक समान ही है। क्योंकि जहां लखनऊ की टीम 11 मैचों में 6 मुकाबले जीतकर 12 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है। तो वहीं एसआरएच की टीम 11 मैचों में 6 मैच जीत कर 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। नेट रनरेट के कारण ही लखनऊ की टीम हैदराबाद से अंक तालिका में निचले पायदान पर है। दोनों ही टीमें अपना आखिरी मैच हार चुकी है। लेकिन क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि हैदराबाद की पिच पर एसआरएच की टीम लखनऊ को हराने में सफल होगी।

SRH vs LSG हैदराबाद और लखनऊ की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम स्क्वाड:- क्विंटन डी कॉक, आयुष बदोनी, केएल राहुल (कप्तान), युद्धवीर सिंह चरक, यश ठाकुर, मयंक यादव, मणिमारन सिद्धार्थ, शिवम मावी, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, शमर जोसेफ, डेविड विली, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, काइल मेयर्स, प्रेरक मांकड़, अर्शिन कुलकर्णी, दीपक हुडा, कृष्णप्पा गौतम, एश्टन टर्नर, निकोलस पूरन, देवदत्त पडिक्कल, मोहसिन खान, मोहसिन खान, अमित मिश्रा और अरशद खान।
सनराइजर्स हैदराबाद टीम स्क्वाड:- हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, सनवीर सिंह, मयंक मार्कंडेय, ग्लेन फिलिप्स, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, अनमोलप्रीत सिंह, उपेन्द्र यादव, झटवेध सुब्रमण्यन, विजयकांत व्यासकांत, फजलहक फारूकी और आकाश महाराज सिंह।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story