×

DC vs RR: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद दिल्ली के इस खिलाड़ी ने मचाया कोहराम

IPL 2024 DC vs RR: इस दौरान कई खिलाड़ियों के नाम कटने से बहुत बवाल मचा, ठीक ऐसा ही कुछ भारत से मिलों दूर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में भी चल रहा है

Sachin Hari Legha
Published on: 7 May 2024 3:45 PM GMT
IPL 2024 DC vs RR Match
X

IPL 2024 DC vs RR Match  (Photo. Social Media)

IPL 2024 DC vs RR: आईपीएल 2024 के दौरान आगामी आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सभी टीमों ने अपने अंतिम 15 खिलाड़ियों की सूची का ऐलान किया। बीसीसीआई ने भी इसी क्रम में भारत की T20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान करने में सफल रही। हालांकि इस दौरान कई खिलाड़ियों के नाम कटने से बहुत बवाल मचा। ठीक ऐसा ही कुछ भारत से मिलों दूर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में भी चल रहा है, जब आईपीएल में धमाल मचा रहे जेक फ्रेजर-मैकगर्क को वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया गया।

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी ने उड़ाया गर्दा

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क मूल रूप से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं। आईपीएल 2024 में उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से खुद की प्रतिभा को सिद्ध किया है। पूरे सीजन में उनको जब-जब भी मौका मिला। तब-तब उन्होंने बल्ले से विपक्षी गेंदबाजों में खौफ पैदा कर दिया। हालांकि इसके बावजूद भी उनको ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से T20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुना गया। लेकिन इसके बाद भी उनकी प्रतिभा में कोई कमी नहीं आई।

आपको बताते चलें कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 22 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई युवा क्रिकेटर ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए एक और अर्धशतक लगाया। इस बार उनका यह अर्थशतक मात्र 19 गेंदों में आया। हालांकि मैच में फिफ्टी बनाने के बाद अगली ही बॉल पर वह आउट हो गए। लेकिन उन्होंने अपना काम कर दिया। इसी के साथ ही जेक फ्रेजर-मैकगर्क दिल्ली की टीम के सबसे खास बल्लेबाजों में भी शामिल हो गए।

गौरतलाप है कि इस मैच में जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 250.00 के स्ट्राइक रेट के साथ 50 रन बनाए। पारी में उन्होंने 7 चौके और तीन शानदार छक्के भी जड़े। उनकी इसी पारी के बदौलत ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को एक शानदार शुरुआत मिली और टीम मात्र चार ओवर में ही 60 रनों के आंकड़े को भी पार करने में सफल रही। मैच में भी दिल्ली की टीम काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है। लेकिन राजस्थान भी सामने कड़ी चुनौती साबित हो सकती है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story