×

DC vs RR: दिल्ली और राजस्थान के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 DC vs RR Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि दिल्ली और राजस्थान के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 7 May 2024 4:00 AM GMT (Updated on: 7 May 2024 4:00 AM GMT)
DC vs RR Match Highest Run Scorer Player
X

DC vs RR Match Highest Run Scorer Player (Photo. DC/RR)

IPL 2024 DC vs RR: आईपीएल 2024 में 07 मई को दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। दिल्ली की टीम इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में अपने कुछ हालात सुधारना चाहेगी। राजस्थान रॉयल्स के शेर भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि दिल्ली और राजस्थान के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

DC vs RR कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों के बीच कल होने वाला मुकाबला आईपीएल के 17वें सीजन के दृष्टिकोण से बेहद ही अहम है। क्योंकि मैच में दोनों टीमों को जीत ही चाहिए। मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची की शुरुआत करें तो इसमें सबसे ऊपर नाम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का ही आता है। जिन्होंने इस सीजन में बेहद प्रभावशाली बल्लेबाजी की है।

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 के दौरान खेले 11 मैचों में लगभग 160 के स्ट्राइक रेट के साथ 398 रन बनाए हैं। ऋषभ के अलावा दिल्ली के मैदान पर पृथ्वी शॉ भी कमाल दिखा सकते हैं। वहीं राजस्थान के मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करने वाले रियान पराग भी इस सूची में उच्च स्थान प्राप्त कर सकते हैं। रियान पराग ने अब तक इस आईपीएल में 10 मैचों में 160 के स्ट्राइक रेट से 409 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी कल के मुकाबले में एक बड़ी पारी खेल सकते हैं। सीजन में उनके प्रदर्शन की बात करें तो अब तक खेले 10 मैचों में लगभग 160 के स्ट्राइक रेट के साथ उन्होंने 398 रन बनाए हैं। उनके इसी प्रदर्शन के चलते आगामी T20 वर्ल्ड कप के लिए भी उनका नाम चयनित हुआ है। संजू सैमसन के अलावा राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल भी कल के मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक साबित हो सकते हैं। दोनों क्रिकेटर इस समय अपनी फार्म की पिक पर चल रहे हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story