×

DC vs RR IPL Match Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हराया

IPL 2024 DC vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 56वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच दिल्ली में मंगलवार (07 मई 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 7 May 2024 6:38 PM GMT
DC vs RR IPL Match Highlights
X

DC vs RR IPL Match Highlights (Photo. IPL/BCCI)

DC vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 56वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच दिल्ली में स्थित अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार (07 मई 2024) को खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर से कप्तानी का बोझ संजु सैमसन के कंधों पर था। टॉस का सिक्का राजस्थान रॉयल्स के खेमे में गिरा। हालांकि, जीत ने दिल्ली का ही पाला चुना।

DC vs RR मैच का हाल

आपको बताते चलें कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला पूर्ण रूप से गलत साबित हुआ। क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाजों ने 4 ओवर तक 60 रन बनाकर मैच को एक बड़ा रूप दे दिया। इस दौरान जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 20 गेंद में 50 रन बनाए, वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने 180.55 के स्ट्राइक के साथ 36 गेंद में 65 रनों की पारी खेली।

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पारी लड़खड़ा गई। कप्तान ऋषभ पंत भी इस बार फ्लॉप साबित हुए, हालांकि पारी के आखिरी ओवरों में ट्रिस्टन स्टब्स ने 205 के स्ट्राइक रेट के साथ 20 गेंद में 41 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 221 रनों तक पहुंचा दिया। राजस्थान की ओर से 4 ओवर में मात्र 24 रन देकर आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 03 विकेट लिए।

यहां से राजस्थान रॉयल्स की टीम को 222 रनों का भारी भरकम टारगेट मिला। जिस लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल पहले ओवर की दूसरी ही बॉल पर मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने मोर्चा संभाल लिया। उन्होंने इस मैच में 186.95 के स्ट्राइक रेट के साथ 40 गेंद में 86 रनों की पारी खेली। जिसके कारण टीम ने इस मैच में लड़ाई जारी रखी।

हालांकि उनका साथ देने के लिए कोई भी बल्लेबाज संघर्ष करता हुआ नहीं दिखाई दिया। संजू सैमसन के आउट होने के बाद टीम मैच से धीरे-धीरे बाहर होती गई। अंतिम ओवरों में केवल औपचारिकता बची और 20 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स 8 विकेट के नुकसान पर केवल 201 रन बना पाई। लिहाजा दिल्ली को यहां 20 रनों से जीत मिली। इसी जीत के साथ टीम अंक तालिका में 12 मैचों में 12 अंक लेकर 5वें स्थान पर पहुंच चुकी है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story