×

CSK vs PBKS IPL Match Highlights: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया

IPL 2024 CSK vs PBKS IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 49वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच चेन्नई में बुधवार (01 मई 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 1 May 2024 7:27 PM GMT
CSK vs PBKS IPL Match Highlights
X

CSK vs PBKS IPL Match Highlights (Photo. BCCI/IPL)

CSK vs PBKS IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 49वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच चेन्नई में स्थित दुनिया के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में बुधवार (01 मई 2024) को खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से युवा क्रिकेटर रुतुराज गायकवाड़ ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि पंजाब किंग्स की ओर से कप्तानी का बोझ फिर से एक बार सैम करन के कंधों पर था। टॉस का सिक्का पंजाब किंग्स के खेमे में गिरा, आखिर में मैच भी पंजाब ने ही अपने नाम किया।

CSK vs PBKS मैच का हाल

आपको बताते चलें कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला शुरू में ही गलत साबित हुआ। क्योंकि 8वें ही ओवर तक अजिंक्य रहाणे और ऋतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की शानदार साझेदारी कर दी। रहाणे इस मैच में 24 गेंद में 29 रन बना कर आउट हुए। जबकि गायकवाड़ ने 48 गेंद में 62 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर चेन्नई को एक अच्छी शुरुआत दी।

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई और आखिरी समय में मोईन अली और एमएस धोनी ने मिलकर सीएसके की नैया को पार लगाया। मैच में एमएस धोनी इस सीजन में पहली बार आउट हुए। लेकिन उनके ताबड़तोड़ 14 रनों के बदौलत ही टीम ने 20 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बना लिए। पंजाब की ओर से हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए।

गौरतलब है कि यहां से पंजाब किंग्स की टीम को 163 रनों का टारगेट मिला। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम की शुरुआत खराब रही, सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह मात्र 13 रन बना कर आउट हो गए। लेकिन जॉनी बेयरस्टो ने रिले रोसौव के साथ मिलकर शानदार अर्धशतकीय साझेदारी को अंजाम देकर टीम की जीत को 10वें ओवर तक ही सुनिश्चित कर दिया। इसके बाद मैच में केवल औपचारिकता ही बची।

जॉनी बेयरस्टो ने इस मैच में 30 गेंद में शानदार 46 रन बनाए, जबकि रूसो ने 23 गेंद में 43 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के बाद शशांक सिंह और कप्तान सैम करन पंजाब किंग्स की टीम को, 17.5 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाकर जीत दिला दी। चेन्नई की ओर से कोई भी गेंदबाज मैच में ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सका। लेकिन इस हार से सीएसके को अंक तालिका में गहरा नुकसान हुआ है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story