×

गोकशी करना तो दूर, सोचने वाले के लिए भी जहन्नुम के द्वार खुले, खान-पान के फ्रीडम पर योगी का दो टूक

CM Yogi Adityanath on Slaughter: योगी शुक्रवार को बदायूं के बीजेपी उम्मीदवार दुर्विजय शाक्य के समर्थन में बबराला और आंवला उम्मीदवार धर्मेंद्र कश्यप के समर्थन में फरीदपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया था।

Viren Singh
Published on: 4 May 2024 6:09 AM GMT
UP Lok Sabha Elections 2024
X

UP Lok Sabha Elections 2024 (सोशल मीडिया) 

UP Lok Sabha Elections 2024: सूबे में गोकशी को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इरादे तो पहले ही साफ हैं, लेकिन फिरसे उन्होंने साफ शब्दों में कहा दिया है कि यूपी में गोकशी की घटनाएं नहीं होने देंगे। गोकशी के मुद्दे पर सीएम योगी ने यूपी में इंडिया गठबंधन के बैरन तले आए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को सीधे शब्दों में कह दिया कि यूपी में गौमाता को नहीं कटने देंगे। कांग्रेस और सपा अल्पसंख्यकों को गोकशी की छूट देना चाहते हैं, उन्होंने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि वह सत्ता में आए तो अल्पसंख्यकों को खाने-पीने की स्वतंत्रता देंगे। कांग्रेस के इस वादे से गोकशी की घटनाएं बढ़ेंगी, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

क्या सपा कांग्रेस गोमाता काटने की छूट देंगे?

योगी शुक्रवार को बदायूं के बीजेपी उम्मीदवार दुर्विजय शाक्य के समर्थन में बबराला और आंवला उम्मीदवार धर्मेंद्र कश्यप के समर्थन में फरीदपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया था। इन दोनों ही सभाओं में सीएम योगी ने गोकशी का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस और सपा पर हमलावार रहे। उन्होंने रैली से पूछा कि 'कांग्रेस और सपा वालों को क्या गोमाता को काटने की छूट देंगे क्या? हम इस पाप के भागीदार नहीं बनेंगे। हम गोमाता की रक्षा करने के लिए अपनी जान दे देंगे, लेकिन गोमाता का बाल भी बांका नहीं होने देंगे।

खाने पीने के फ्रीडम पर योगी का हमला

मुख्यमंत्री ने रैली में लोगों को बताया कि अयोध्या के महाराजा दिलीप ने गोमाता को शेर के मुंह से छुड़ाया था और बाद में उन्हीं के कुल में भगवान राम पैदा हुए. सपा-कांग्रेस और बसपा को गलतफहमी है कि वह किसी भी समुदाय की रुचि के अनुसार खान-पान की स्वतंत्रता दे देंगे। गोकशी करना तो दूर यूपी में ऐसा सोचने वालों के लिए भी पहले जहन्नुम के द्वार खुल जाएंगे.'

इन लोगों के सर्तक रहने की जरूरत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फरीदपुर की रैली में कहा कि पहले कांग्रेस और सपा के नेतृत्व वाला गठबंधन राम के अस्तित्व को नकारता था। अब अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनने के बाद उनके नेता कह रहे हैं कि राम सबके हैं, ये इनका दोहरा चरित्र है। उन्होंने कहा, 'पुलवामा में हमारे जवानों की शहादत पर खुशी मनाने वाले लोग कांग्रेस के शहजादे राहुल गांधी की तारीफ कर रहे हैं। इन लोगों से सतर्क रहने की जरूरत है।

जो कानून से खेलेगा, उसका राम नाम सत्य किया जाएगा

उन्होंने कहा कि संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण का प्रावधान नहीं है, लेकिन कांग्रेस-सपा दलितों और पिछड़ों का आरक्षण मुसलमानों को देने की तैयारी कर रहे हैं। कानून व्यवस्था पर योगी ने कहा कि यूपी में कानून का राज है, यहां पर माफिया-गुंडों का राम नाम सत्य करना हमारी जिम्मेदारी है, जो कानून से खेलेगा सीधा ऊपर जाएगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story