×

Lok Sabha Election 2024: उषा वर्मा के पुत्र समेत दो प्रत्याशियों ने नाम लिया वापस, जानें कितने रह गए प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024: हरदोई से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी उषा वर्मा के पुत्र प्रफुल्ल कुमार वर्मा जो कि निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन किया था, उनके द्वारा अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 30 April 2024 9:03 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

Lok Sabha Election 2024 (Pic: Newstrack)

Lok Sabha Election 2024: हरदोई में 13 मई को लोकसभा का चुनाव होना है। चुनाव से पहले 19 अप्रैल से 25 अप्रैल तक नामांकन की प्रक्रिया चली, जिसके बाद 29 अप्रैल तक नाम वापसी और नामांकन पत्रों की जांच का कार्य किया गया। हरदोई में ज्यादातर प्रत्याशियों ने दो-दो सेट में अपना नामांकन दाखिल किया था। वहीं, हरदोई के मिश्रिख लोकसभा सीट से भी प्रत्याशियों ने दो सेट में नामांकन दाखिल किए थे। जबकि एक प्रत्याशी ने एक सेट से नामांकन दाखिल किया था। जिसमें गड़बड़ी मिलने पर उसका नामांकन रद्द कर दिया गया था। लोकसभा चुनाव में नाम वापसी के अंतिम दिन हरदोई लोकसभा सीट से एक प्रत्याशी ने अपना नाम वापस लिया।

हरदोई से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी उषा वर्मा के पुत्र प्रफुल्ल कुमार वर्मा जो कि निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन किया था, उनके द्वारा अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया गया है। इसके बाद हरदोई लोकसभा सीट पर 12 प्रत्याशी मैदान में है जिनमें से तीन प्रत्याशी राजनीतिक दलों के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे हैं जबकि अन्य प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव मैदान में है।

सपा प्रत्याशी के पति ने नाम लिया वापस

हरदोई की मिश्रिख लोकसभा सीट से एक प्रत्याशी का नामांकन पूर्व में ही निरस्त किया जा चुका है, वह प्रत्याशी कृषक दल का था। नाम वापसी के अंतिम दिन समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी संगीता राजवंशी के पति मनोज राजवंशी जो कि निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मिश्रिख लोकसभा सीट से मैदान में उतरे थे, उनके द्वारा नाम वापसी के अंतिम दिन अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया गया है। जिसके बाद मिश्रिख लोकसभा सीट पर 9 प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। इसी के साथ हरदोई और मिश्रिख लोकसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिया गया है। सभी प्रत्याशियों को अब 13 मई का बेसब्री से इंतजार है जिस दिन हरदोई का मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपने पसंदीदा जनप्रतिनिधि को दिल्ली संसद भवन पर पहुंचने का का कार्य करेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story