×

‘आजमगढ़ को बदनाम किया गया, पहले आतंकवाद से जुड़ता था...’, PM मोदी का राहुल-अखिलेश पर कड़ा प्रहार

PM Modi Azamgarh: पीएम मोदी की इस जनसभा में सीएम आदित्यनाथ योगी, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर, कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान मौदूज रहे।

Shravan Kumar
Published on: 16 May 2024 7:55 AM GMT (Updated on: 16 May 2024 8:00 AM GMT)
PM Modi
X

PM Modi (Pic:Social Media)

PM Modi Azamgarh:16 मई, आज पीएम मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव प्रचार के लिए पूर्वांचल के दौरे पर हैं। इस दौरे के दौरान पीएम मोदी चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इसमें एक चुनावी रैली को संबोधित कर चुके हैं। पीएम मोदी गुरुवार को सबसे पहले आजमगढ़ पहुंचे, यहां उन्होंने सुबह 11 बजे के करीब निजामाबाद गंदुवई में भाजपा से आजमगढ़ के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ व लालगंज लोकसभा के प्रत्याशी नीलम सोनकर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। रैली में पूरे भाषण के दौरान पीएम मोदी अपनी सरकार के कामों का जिक्र तो किया ही, साथ ही, सपा और कांग्रेस की देश व आजमगढ़ की अनदेखी किये जाने पर जमकर क्लास लगाई।

आतंकवाद से जुड़ा जिला का नाम

रैली को संबोधित करते हुए पीए मोदी कहा कि जिस जिले में एक समय ऐसा भी देखा है, जब विश्व में कहीं पर भी आतंकवादी की घटना होती थी, उसमें आजमगढ़ का नाम जरूर जोड़ता था। इस जिले की पहचान आतंकवाद के नाम से होती थी, जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में होती थी। लेकिन यूपी और केंद्र में भाजपा के शासन में आने के बाद देश में आतंकवाद की घटना रुकीं, साथ ही, आतंकवाद को लेकर लगा इस जिले पर तमगा भी हटा है। आज यह जिला विकास धारा पकड़े हुए अपने नए नए आयाम गढ़ रहा है।

आपका आशीर्वाद दुनिया को आश्चर्य

उन्होंने कहा कि आपका आशीर्वाद दुनिया को आश्चर्य है। दुनिया देख रही कि पीएम मोदी की गारंटी पर जनता को कितना भरोसा है। आज से 10 वर्ष पहले का भारत पहचान और विश्वास के संकट से जूझ रहा था। सुरक्षा का खतरा हर व्यक्ति पर मंडरा रहा था। विकास कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी थी। देश दुनिया में कहीं भी कोई घटना घटती रहती थी तो आजमगढ़ का नाम उससे जुड़ता था, लेकिन इन 10 वर्षों में आजमगढ़ का नाम देश दुनिया में आगे बढ़ा है। आतंकवाद और नक्सलवाद पर 10 वर्षों में प्रभावी अंकुश लगा है।


निकल गया कश्मीर का मुद्दा

पीएम ने कहा कि पहले कांग्रेस और उसके सहयोगी कश्मीर के मुद्दे को भुनाते थे, लेकिन मोदी ने 370 की दीवार गिराई तो इनका यह मुद्दा पर भी खत्म हो गया है। आतंकी पहले श्रीनगर में वोटरों को धमकी देते थे। भाजपा के राज में रिकॉर्ड वोटिंग हो रही है।

यह लोग रहे उपस्थिति

पीएम मोदी की इस जनसभा में सीएम आदित्यनाथ योगी, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर, कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान, सदर लोकसभा के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ, लालगंज की प्रत्याशी नीलम सोनकर आदि के अलावा पार्टी के जिला अध्यक्ष व पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story