×

Lok Sabha Election: ‘कांग्रेस पलट देगी राम मंदिर का फैसला, राहुल ने की कमेटी...’, आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा दावा’

Acharya Pramod Krishnam: राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि अगर कांग्रेस फिर सत्ता में आती है तो वो राम मंदिर पर फैसला पलट देगी।

Viren Singh
Published on: 6 May 2024 10:06 AM GMT (Updated on: 6 May 2024 10:35 AM GMT)
Lok Sabha Election: ‘कांग्रेस पलट देगी राम मंदिर का फैसला, राहुल ने की कमेटी...’, आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा दावा’
X

Acharya Pramod Krishnam: लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैली में राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस को पहले से ही घेर रहे हैं, अब इसी मुद्दे पर उसके पूर्व नेता भी कांग्रेस को घेरते हुए बड़ा आरोप लगाया गया है और कहा कि अगर केंद्र की सत्ता में कांग्रेस की सरकार आई तो राम मंदिर के फैसले को पटलने का काम करेगी। इतना ही नहीं, इस पार्टी के एक बड़े नेता ने फैसला बदलने को लेकर एक बड़ी कमेटी का गठन करने का निर्णय भी किया है। कांग्रेस के पूर्व नेता यह बयान ऐसे समय दिया है, जब देश में कल लोकसभा चुवान के तीसरे चरण का मतदान होने जा रहे है। ऐसे में यह बयान कांग्रेस के लिए घातक सिद्ध हो सकता है।

राम मंदिर फैसला पटलने के लिए बनेगा आयोग

पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगया है। राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि अगर कांग्रेस फिर सत्ता में आती है तो वो राम मंदिर पर फैसला पलट देगी। उन्होंने कहा मैंने कांग्रेस में 32 साल से अधिक समय बिताया है और जब राम मंदिर का फैसला आया, तो राहुल गांधी ने अपने करीबी सहयोगियों के साथ बैठक में कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद वे एक महाशक्ति आयोग बनाएंगे।

शाह बानो की तरह पलटा जाएगा फैसला

उन्होंने कहा कि महाशक्ति आयोग वैसे ही राम मंदिर के फैसले को पटलने का काम करेगा, जैसे राजीव गांधी ने शाह बानो के फैसले को पलट दिया था। कांग्रेस बड़ी पार्टी है। इस पार्टी की जब स्थापना हुई थी, तब देशभक्त नेता थे। उस वक्त की कांग्रेस ने देश को जोड़ने का काम किया था, जिसमें महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू जैसे लोगों ने भारत को जोड़ने का काम किया। हालांकि वर्तमान की कांग्रेस देश को तोड़ना चाहती है।

राहुल गांधी की टीम देश को तोड़ने में जुटी

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और उनकी टीम देश को जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्र के नाम पर तोड़ने में जुटी हुई है। इसलिए वह गलत बयानबाजी कर रहे है। कांग्रेस ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिलने के बाद भी उसके अस्वीकार्य कर दिया था। इसके बाद भी मैं इस समारोह में शामिल हुआ तो उन्होंने मुझे पार्टी से निष्कासित कर दिया। कांग्रेस के नेता राम विरोधी हैं और तभी वो राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में नहीं गए थे।

चुनाव के बाद दो धड़ों में बंटेगी कांग्रेस

पार्टी से बाहर होने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम लगातार कांग्रेस और उसके नेता पर लगातार हमलवार हैं। प्रमोद कृष्णम ने कहा था कि चार जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद कांग्रेस दो धड़ों में बंट जाएगी, क्योंकि कार्यकर्ताओं और कई नेताओं में गुस्सा भरा हुआ है। प्रियंका गांधी के खिलाफ कांग्रेस ने चल रही साजिश को लेकर भी उन्होंने पर्दाफाश किया था। उन्होने कहा था कि प्रियंका के खिलाफ कांग्रेस में राजनीतिक साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रियंका को पार्टी अध्यक्ष बनने से रोका गया। फिर न राज्यसभा भेजा गया और न ही उन्हें कोई बड़ा पद दिया गया। उनके खिलाफ ये साजिश कई सालों की जा रही है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story