×

Lucknow News: बसपा प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन, बिना जुलूस के पहुंचे कलेक्ट्रेट

Lucknow News: नामांकन करने पहुंचे बसपा उम्मीदवार सरवर मलिक ने कहा कि जुलूस निकालने से आम लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। सभी ने देखा कि कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन जुलूस के कारण पूरे शहर में जाम लगा रहा। जिससे आम जन मानस को समस्या हुई।

Abhishek Mishra
Published on: 30 April 2024 10:00 AM GMT
Lucknow News
X

बसपा प्रत्याशी सरवर मलिक ने दाखिल किया नामांकन (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी सरवर मलिक ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान बसपा उम्मीदवार अपने परिवार और समर्थकों के साथ दिखे। बता दें कि वह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ मैदान में हैं। वहीं इंडिया गठबंधन से रविदास मेहरोत्रा चुनाव लड़ रहे हैं।


बिना जुलूस दाखिल किया नामांकन

लखनऊ लोकसभा सीट के लिए बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार सरवर मलिक ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। वह बिना किसी लाव-लश्कर के दोपहर बारह बजे कलेक्ट्रेट पहुंचे। बसपा प्रत्याशी के साथ उनके सैकड़ों समर्थक मौजूद रहे। नामांकन जुलूस निकालने के बजाय बसपा प्रत्याशी के समर्थक स्वास्थ्य भवन से पास इकट्ठा हुए। इसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर में जाकर सरवर मलिक ने नामांकन भर दिया।

जुलूस से आम लोगों को तकलीफ

मंगलवार की दोपहर नामांकन करने पहुंचे बसपा उम्मीदवार सरवर मलिक ने कहा कि जुलूस निकालने से आम लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। सभी ने देखा कि कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन जुलूस के कारण पूरे शहर में जाम लगा रहा। जिससे आम जन मानस को समस्या हुई। इसे देखते हुए हमने बिना किसी जुलूस या रैली निकले नामांकन पत्र दाखिल करने का फैसला लिया है।


रक्षा मंत्री के खिलाफ लड़ रहे चुनाव

बसपा प्रत्याशी सरवर मलिक लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं। भारतीय जनता पार्टी की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। वह इस सीट से लगातार दो बार के सांसद हैं। लखनऊ से तीसरी बार सांसद चुनकर राजनाथ सिंह नया रिकॉर्ड बनाने की राह पर है। यह देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें बसपा उम्मीदवार से कितनी चुनौती मिलती है।

इंडिया गठबंधन से विधायक मैदान में

गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी से लखनऊ मध्य विधायक रविदास मेहरोत्रा चुनाव लड़ रहे हैं। वह कल यानी बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उनके सामना भाजपा से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बसपा के सर्वर मलिक मैदान में हैं।

Abhishek Mishra

Abhishek Mishra

Correspondent

मेरा नाम अभिषेक मिश्रा है। मैं लखनऊ विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। मैंने हिंदुस्तान हिंदी अखबार में एक साल तक कंटेंट क्रिएशन के लिए इंटर्नशिप की है। इसके साथ मैं ब्लॉगर नेटवर्किंग साइट पर भी ब्लॉग्स लिखता हूं।

Next Story