×

Lok Sabha Election: यूपी की इन तीन सीटों पर आज खत्म होगा सस्पेंस, कल होगा नामांकन

Lok Sabha Election 2024: कैसरगंज लोकसभा सीट के लिए भाजपा का नेतृत्व निर्णय नहीं कर पा रहा है। तो कांग्रेस भी अमेठी और रायबरेली सीट पर प्रत्याशी को लेकर फंसी हुई दिख रही है।

Abhishek Mishra
Published on: 2 May 2024 6:56 AM GMT
Lok Sabha Elections 2024
X

Lok Sabha Elections 2024  (फोटो: सोशल मीडिया )

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की एक सीट पर भाजपा तो दो सीटों पर कांग्रेस असमंजस में दिख रही हैं। कैसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृजभूषण शरण सिंह के टिकट कटने के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं कांग्रेस अपने गढ़ अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट पर प्रत्याशी का फैसला नहीं कर पा रही है। प्रदेश की तीनों सीट पर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख तीन मई है।

इन तीन सीटों पर फंसा पेंच

कैसरगंज लोकसभा सीट के लिए भाजपा का नेतृत्व निर्णय नहीं कर पा रहा है। तो कांग्रेस भी अमेठी और रायबरेली सीट पर प्रत्याशी को लेकर फंसी हुई दिख रही है। कैसरगंज से दबदबा बरकरार होने का दावा करने वाले भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को टिकट मिलने की संभावना कम लग रही है। उनके बजाय उनके बेटे करण भूषण सिंह को टिकट देने पर मंथन जारी है। अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की सुगबुगाहट एक बार फिर तेज हो गई है। वहीं रायबरेली सीट पर उम्मीदवार की स्थिति साफ नहीं है।

आज खत्म होगा सस्पेंस

प्रदेश की अमेठी, रायबरेली और कैसरगंज लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों को लेकर बना सस्पेंस आज खत्म होगा। क्योंकि कल यानी तीन मई को पांचवें चरण के चुनावों के लिए नामांकन की अंतिम तारीख है। बता दें कि पांचवें चरण में बीस मई को इन सीटों पर मतदान होना है। अमेठी और रायबरेली लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस का नेतृत्व दोबारा एक्टिव नजर आ रहा है।

लोकसभा क्षेत्र से संभावित उम्मीदवार

कैसरगंज लोकसभा सीट से बृजभूषण शरण सिंह का टिकट कटने की उम्मीद है। अब यह तय माना जा रहा है कि उनके बेटे करण भूषण सिंह या प्रतीक भूषण सिंह भाजपा से चुनाव लड़ेंगे। इस बीच यह भी अटकलें हैं कि बृजभूषण शरण सिंह निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। अमेठी की बात करें तो आज शाम तक स्थिति साफ हो जाएगी। राहुल गांधी को प्रत्याशी घोषित किया जा सकता है। इसके लिए जिला कांग्रेस तैयारी में जुटा है। फिलहाल राहुल गांधी कर्नाटक में हैं। जहां वह दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। रायबरेली लोकसभा सीट से पूर्व सांसद शीला कौल के नाती आशीष कौल और ऊंचाहार के पूर्व विधायक अजय पाल सिंह का नाम चल रहा है। रायबरेली के क्षेत्रीय नेताओं की मानें तो राहुल गांधी खुद इस बार रायबरेली से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story